इंडिगो फ्लाइट में इमरजेंसी डोर खोलने की कोशिश करने के आरोप में कानपुर के युवक को किया गया गिरफ्तार

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट में इन एयर इमरजेंसी डोर खोलने का मामला सामने आया है। कानपुर के रहने वाले 30 वर्षीय यात्री को आपातकालीन निकास खोलने का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी प्रतीक मिग-6 कानपुर के पत्रकारपुरम रहने वाला है। शुक्रवार को फ्लाइट संख्या 6ई-308 से यात्रा कर रहा था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह नशे की हालत में था और सीट नंबर 18एफ पर बैठा हुआ था, जिसके बगल में ही इमरजेंसी एग्जिट होता है। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नशे में धुत यात्री ने इंडिगो विमान में आपातकालीन निकास के फ्लैप को खोलने का प्रयास किया। केबिन क्रू की शिकायत पर आईपीसी की धारा 290 और 336 और विमान अधिनियम की धारा 11 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इंडिगो एयरलाइंस ने भी एक आधिकारिक बयान में कहा कि इस उल्लंघन को नोटिस करने पर, बोर्ड पर चालक दल ने कप्तान को सतर्क किया और यात्री को उचित चेतावनी दी गई। उक्त उड़ान के सुरक्षित संचालन पर कोई समझौता नहीं किया गया और अनियंत्रित यात्री को बेंगलुरु पहुंचने पर सीआईएसएफ को सौंप दिया गया। आरोपी को CISF ने गिरफ्तार किया है। एयरलाइन ने कहा कि इस प्रकार की किसी भी हरकत पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। सुरक्षा के लिए सभी नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। 

बता दें, बीते कई महीनों से ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी है। डोमेस्टिक और विदेशी दोनों प्रकार की फ्लाइट्स में शराब पीकर जाने पर अबतक सख्त रोक नहीं लग पाई है। नवंबर में न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में शराब पीकर युवक ने सहयात्री पर पेशाब कर दिया था। वहीं, हाल ही में डोमेस्टिक फ्लाइट में यात्रा के दौरान इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश करने पर नोएडा के इंजीनियरिंग छात्र के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button