ओट्स से बनाएं वेजिटेबल ओट्स थेपला, जानें इसकी ये आसान रेसिपी ..

वेट मैनेज करने के लिए लोग हमेशा स्प्राउट्स या फ्रूट्स, स्मूदी जैसी चीजों को ब्रेकफास्ट में खाते हैं। लेकिन इन सारी चीजों को खाकर बोर भी जल्दी हो जाते हैं। ऐसे में टेस्टी खाने के लिए अपने डाइट को ना बिगाड़े। बल्कि डाइट को फॉलो करते हुए ही तैयार कर लें ओट्स के थेपले। ओट्स तो अक्सर स्नैक्स में खाया करते होंगे। लेकिन अब इनके थेपले तैयार करें। स्वाद के साथ वेट भी आसानी से मैनेज हो जाएगा। तो चलिए बनाएं टेस्टी ओट्स के थेपले। 

वेजी ओट्स थेपले बनाने की सामग्री
एक कप प्लेन ओट्स
बारीक कटा गाजर
बारीक कटी पत्ता गोभी
बारीक कटा एक प्याज
शिमला मिर्च टुकडों में कटा हुआ
धनिया, हरी मिर्ची
अदरक-लहसुन का पेस्ट

वेजी ओट्स बनाने की विधि
सबसे पहले प्लेन ओट्स को लेकर ग्राइंडर में पीस लें। अब इसे किसी गहरे तले के बर्तन में पलट में। अब इसमे आधा कप बेसन मिला लें। साथ में सारी बारीक कटी सब्जियों को मिला लें। अदरक-लहसुन का पेस्ट और हरी धनिया डालें। अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद इसमे दही और एक चम्मच तेल डालकर रख दें। आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, हल्दी और नमक स्वादानुसार डालें। अब इसको मुलायम गूंथ लें और कुछ देर के लिए रेस्ट होने रख दें।

तवे को गैस पर चढ़ाएं और गोल पराठा बेले। इसे तवे पर थोड़ा सा तेल लगाकर सुनहरा सेंक लें। बस तैयार है टेस्टी वेजिटेबल थेपला रेसिपी। इसे रायता या चटनी के साथ सर्व करें। वेट लॉस करने के लिए इस रेसिपी को आसानी से ब्रेकफास्ट या लंच में शामिल किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button