चलिए जानें कैसे बनाएं अंडर आई फेस पैक…

अनइवन स्किन टोन चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ देती है। अक्सर आंखों के आसपास की त्वचा गहरे रंग की हो जाती है। जो दिखने में खराब लगती है। दरअसल, आंखों के आसपास की त्वचा काफी सेंसेटिव होती है। ऐसे में नींद ना पूरी होने, मोबाइल-लैपटॉप पर ज्यादा देर काम करने और यहां की स्किन की ठीक से देखभाल ना करने की वजह से स्किन डार्क शेड की हो जाती है। अंडर आई डार्क सर्कल से छुटकारा पाना चाहते हैं तो कॉफी से बने इस आइजपैक को लगाएं। ये ना केवल स्किन की रंगत को हल्का करेगी बल्कि रिंकल और फाइनलाइंस को भी दूर करने में मदद करेगी। तो चलिए जानें कैसे बनाएं अंडर आई फेस पैक।

अंडर आई फेस पैक बनाने के लिए चाहिए
कॉफी पाउडर
ग्रीन टी
विटामिन ई कैप्सूल
एक चम्मच कच्चा दूध

अंडर आई फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले कॉफी को पीसकर बिल्कुल महीन कर लें। जिससे कि इसके बारीक पार्टीकल्स स्किन पर चोट ना पहुंचाएं। अब इस कॉफी पाउडर में ग्रीन टी मिलाएं। ग्रीन टी बैग को गर्म पानी में डालें। जब इसके सारे तत्व पानी में आ जाएं तो इस पानी को फेस पैक बनाने के लिए इस्तेमाल में लाएं। ग्रीन टी और कॉफी पाउडर को मिला लें। साथ में विटामिन ई कैप्सूल्स को खोलकर अंदर के तत्व को फेस पैक में मिला लें। थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाकर पेस्ट बनाएं। 

अब इस अंडर आई फेस पैक को आंखों के नीचे और ऊपर की तरफ लगाकर सूखने दें। करीब 15 मिनट बाद किसी गीले मुलायम कपड़े से पोंछ दें। ठंडे पानी से छींटा मारकर पूरा फेस पैक साफ कर लें। आप चाहें तो आइस बैग को आंखों के आसपास हल्का सा सेंक लें। ये पफी आइज में राहत देगा और आंखों को फ्रेश दिखाएगा।

Related Articles

Back to top button