एक महिला एएसआई ने एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत कराई दर्ज…

दिल्ली पुलिस की एक महिला असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) ने एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में महिला एएसआई के आरोपों की जांच के लिए एक जांच कमेटी का गठन किया गया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is bfdbdfd-3-1024x575.webp

सूत्रों के मुताबिक, पिछले महीने महिला एएसआई ने अपनी शिकायत में लिखा था कि स्पेशल कमिश्नर रैंक के अधिकारी ने अपने ऑफिस के अंदर उसके साथ छेड़छाड़ की थी। सूत्रों ने बताया कि महिला एएसआई के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने एक जांच कमेटी भी गठित की है। फिलहाल जांच चल रही है और जांच के आधार पर कमेटी अपनी रिपोर्ट देगी।

बता दें कि, पिछले साल सितंबर में, एक महिला पुलिस अधिकारी को कथित रूप से परेशान करने और अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में मुंबई के एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी की पहचान दीपक देशमुख के रूप में हुई थी, जिसे कुरार पुलिस स्टेशन में सब-इंस्पेक्टर के पद पर तैनात महिला को परेशान करने के आरोप में पकड़ा गया था।

पुलिस के मुताबिक, देशमुख गुस्से में था क्योंकि उसे लगा कि महिला सिपाही की वजह से उसका ट्रांसफर किया गया है। इसके बाद वह उसे अश्लील मैसेज भेजने लगा। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने महिला के साथ दुर्व्यवहार किया और धमकी भी दी, जिसके बाद उसने शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के आधार पर, कुरार पुलिस ने देशमुख पर आईपीसी की धारा 354, 354 (डी), 509 और एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया  था। 

Related Articles

Back to top button