विराट कोहली अर्धशतक जमाकर ऑरेंज कैप की रेस में अब दूसरे पायदान पर पहुंचें

कोलकाता नाइटराइडर्स ने बुधवार को आईपीएल 2023 के 36वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 21 रन से हरा दिया। आरसीबी ने अपने होमग्राउंड एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर केकेआर के खिलाफ शिकस्‍त झेली। आरसीबी की तरफ से कप्‍तान विराट कोहली के अलावा कोई बल्‍लेबाज केकेआर के स्पिनर्स का सामना अच्‍छी तरह नहीं कर सका।

केकेआर ने दर्ज की एकतरफा जीत

बैंगलोर की टीम केकेआर से मिले 201 रनों के लक्ष्य के जवाब में 8 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी। विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 54 रन बनाए, जबकि महिपाल लोमरोर ने 18 गेंदों पर 34 रन जड़े।

गेंदबाजी में केकेआर की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने तीन और सुयश शर्मा ने दो विकेट झटके। बल्लेबाजी में कोलकाता की तरफ से जेसन रॉय ने 56 रन बनाए, तो कप्तान नीतिश राणा ने 21 गेंदों पर 48 रन कूटे। आइए देखते हैं इस मैच के बाद किसके सिर सज रही है ऑरेंज और पर्पल कैप।

डुप्लेसी के करीब पहुंचे कोहली

केकेआर के खिलाफ फाफ डुप्लेसी भले ही बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके, लेकिन ऑरेंज कैप उनके सिर पर बरकरार है। डुप्लेसी आईपीएल 2023 में डुप्लेसी 167 के स्ट्राइक रेट से 422 रन बना चुके हैं। वहीं, ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। कोहली 8 मैचों में 142 के स्ट्र्राइक रेट से 333 रन जड़ चुके हैं।

इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर डेवोन कॉनवे का नाम दर्ज है। कॉनवे 7 मैचों में इस सीजन 314 रन बना चुके हैं। डेविड वॉर्नर 7 मैचों में 306 रन बनाकर चौथे नंबर पर काबिज हैं। वहीं, पांचवें स्थान पर वेंकटेश अय्यर की फिर से एंट्री हो चुकी है। वेंकटेश 8 मैचों में इस साल 285 रन बना चुके हैं।

सिराज ने छीनी राशिद के सिर से कैप

मोहम्मद सिराज ने राशिद खान के सिर से फिर से पर्पल कैप को छीन लिया है। सिराज ने केकेआर के खिलाफ एक विकेट अपने नाम किया और रसेल को पवेलियन की राह दिखाई। सिराज आईपीएल 2023 में खेले 8 मैचों में 14 विकेट निकाल चुके हैं।

वहीं, दूसरे स्थान पर राशिद खान भी 14 विकेट के साथ मौजूद हैं। वरुण चक्रवर्ती 8 मैचों में 13 विकेट झटक कर पर्पल कैप की रेस में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। अर्शदीप सिंह 13 विकेट लेकर चौथे और युजवेंद्र चहल 12 विकेट चटकाकर पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

Related Articles

Back to top button