प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दोस्त बिल गेट्स का किया आभार व्यक्त

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘मन की बात’ के लिए माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स द्वारा की गई सराहना के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ‘प्रशंसा भरे शब्दों के लिए मैं अपने मित्र बिल गेट्स का आभार व्यक्त करता हूं। मन की बात हमारे प्लेनेट को बेहतर बनाने के लिए भारत के लोगों की सामूहिक भावना को दर्शाता है। गेट्स फाउंडेशन द्वारा किए गए अध्ययन में सतत विकास लक्ष्यों के साथ मजबूत प्रतिध्वनि को अच्छी तरह से रेखांकित किया गया है।’

बिल गेट्स ने दी थी पीएम मोदी को बधाई

बता दें कि 30 अप्रैल को ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड से पहले अरबपति बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर बधाई दी थी। गेट्स ने ट्वीट कर कहा था कि मन की बात ने स्वच्छता, स्वास्थ्य, महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण और सतत विकास लक्ष्यों से जुड़े अन्य मुद्दों पर समुदाय के नेतृत्व वाली कार्रवाई को उत्प्रेरित किया है।

भाजपा ने किया राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

जानकारी के लिए बता दें कि 3 अक्टूबर 2014 को मन की बात का पहला कार्यक्रम प्रसारित किया गया था और कल यानि 30 अप्रैल 2023 अप्रैल को मन की बात के 100 एपिसोड पूरे हुए है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ‘मन की बात @100’ नाम से एक राष्ट्रीय सम्मेलन भी आयोजित किया, जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग 100 सम्मानित नागरिक शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button