यूपी निकाय चुनाव 2023 के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार की शाम छह बजे थम जाएगा

यूपी निकाय चुनाव 2023 के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार की शाम छह बजे थम जाएगा। चार मई को प्रदेश के 37 जिलों में पहले चरण के लिए मतदान होगा। इस बीच आज चुनाव के आखिरी दिन सुबह से ही विभिन्‍न दलों और निर्दलीय प्रत्‍याशी जीत के लिए पूरा जोर लगाते नज़र आ रहे हैं। 

उधर, जिन जिलों में मतदान होना है वहां के प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। प्रशासन ने कहा है कि यदि छह बजे के बाद कहीं प्रचार हुआ तो ऐक्‍शन लिया जाएगा। जिन 37 जिलों में मतदान होना है उनमें मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, झांसी, जालौन, ललितपुर, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर आदि शामिल हैं। 

बारिश की भविष्‍यवाणी 
मौसम विभाग ने बताया है कि मतदान के दिन तक बारिश और तेज हवाएं हो सकती हैं। ऐसे में लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने मतदान के लिए तैनात किए गए कर्मचारियों को इस संबंध में दिशा निर्देश दिए। कहा कि कर्मचारी अपने साथ छाता, रेनकोट लेकर पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल स्मृति उपवन पहुंचेंगे। राजधानी में नगर निगम के 110 वार्डों के पार्षद, महापौर और नगर पंचायतों के अध्यक्ष- सभासदों के लिए चार मई को मतदान होना है। डचुनाव ड्यूटी में तैनात किए गए कर्मचारियों का प्रशिक्षण पूरा हो चुका है।

Related Articles

Back to top button