पठान अब इस दिन बांग्लादेश में रिलीज के लिए तैयार..

शाह रुख खान की पठान इस साल 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। तीन महीने बाद इसे ओटीटी पर भी स्ट्रीम कर दिया गया। पठान अब बांग्लादेश में रिलीज के लिए तैयार है।

बॉलीवुड सुपरस्टार शाह रुख खान की ब्लॉकबस्टर ‘पठान’ अब बांग्लादेश में 1971 के बाद रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म बन जाएगी। बांग्लादेश में पठान 12 मई को रिलीज होने वाली है। हालांकि बांग्लादेश में बॉलीवुड फिल्में काफी पसंद की जाती है।

बांग्लादेश में रिलीज होगी ‘पठान’

वैराइटी की रिपोर्ट के मुताबिक साल 1971 में बांग्लादेश के गठन के बाद से ही वहां रिलीज होनी वाली हिंदी फिल्म बनी है पठान। आजाद होने के बाद से ही बांग्लादेश की सरकार ने वहां स्थानीय फिल्म उद्योग को बचाने के लिए हिंदी फिल्मों की रिलीज पर बैन लगा दिया था।

पहले रिलीज हो चुकी है वांटेड

हालांकि साल  2009 में, सलमान खान अभिनीत ‘वांटेड’ को कुछ जगहों पर दिखाया गया था लेकिन कुछ लोगों के भारी विरोध के बाद उसे भी 50 सिनेमाघरों से हटा दिया गया। इस साल फरवरी में, 19 बांग्लादेशी फिल्म एसोसिएशन ने फैसला किया कि वो अपने देश में भारत की 10 फिल्मों को रिलीज करेंगे। जिसमें से शाह रुख खान की पठान शामिल है। इसे बांग्लादेश में बड़ा पैमाने पर रिलीज किया जाएगा।

YRF ने किया एलान

ई-टाइम्स के अनुसार वाईआरएफ के इंटरनेशनल डिस्ट्रीब्यूशन के वाइस प्रेसिडेंट नेल्सन डिसूजा ने कहा है, “सिनेमा हमेशा देश, रेस और कल्चर के बीच एक जोड़ने वाली ताकत की तरह रहा है। यह सीमाओं को पार करता है, लोगों को प्रेरित करता है और लोगों को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हम अविश्वसनीय रूप से रोमांचित हैं कि पठान, जिसने दुनिया भर में रिकॉर्डतोड़ व्यवसाय किया है, को अब बांग्लादेश में दर्शकों का मनोरंजन करने का मौका मिलेगा।” 

1000 करोड़ से ज्यादा कर चुकी है कमाई

डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की फिल्म पठान, YRF स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है। फिल्म में जॉन अब्राहम और दीपिका के साथ शाह रुख खान लीड रोल में हैं। बता दें कि इस फिल्म में सलमान खान का कैमियो भी है। पठान अब तक की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है, जिसने विश्व स्तर पर 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

Related Articles

Back to top button