पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 102 रन के अंतर से हराया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने कराची में खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 102 रन के बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज का लगातार चौथा मैच लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान टीम ने सीरीज पर 4-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान टीम ने ये जीत हासिल कर वनडे रैकिंग में पहला पायदान भी हासिल कर लिया है। पाकिस्तान टीम 113 अंक के साथ पहले स्थान पर मौजूद है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के पास भी इतने ही अंक हैं लेकिन पाकिस्तान के मुकाबले निर्धारित वक्त में ज्यादा मैच खेलने के कारण इन टीमों का स्थान क्रमशः दूसरा और तीसरा है।

PAK vs NZ 4th ODI: पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड को 102 रन से दी मात

सीरीज के शुरुआती तीन मुकाबलों में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा कर लिया था। वहीं, चौथे वनडे में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड टीम को 102 रन के बड़े अंतर से मात दी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 334 रन बनाए।इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर से पहले ही 43.4 ओवर में 232 रन पर ढेर हो गई।

पाकिस्तान टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 14 रन बनाए। शान मसूद ने 44 रनों की पारी खेली। बाबर आजम ने 117 गेंदों पर 107 रनों की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा आगा सलमान ने 58 रन और इफ्तिखार अहमद ने 28 रनों की पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम मैट हेनरी ने 3 विकेट हासिल किए। जबकि, बेन लिस्टर और ईश सोढ़ी को 1-1 सफलता मिली।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम से महज कप्तान टॉम लाथम (60) और मार्क चापमैन (46) रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने कीवी टीम के बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक सके। मैच में पाकिस्तान टीम की तरफ से उस्मा मीर ने चार विकेट चटकाए, मोहम्मद वसीम ने तीन, हारिस रऊफ ने दो और शाहीन अफरीदी ने एक विकेट हासिल किया।

Related Articles

Back to top button