पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक हिंसक प्रदर्शन कर रहे…

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास को भी नहीं छोड़ा। पुलिस के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 500 से अधिक समर्थकों ने बुधवार सुबह-सुबह प्रधानमंत्री के मॉडल टाउन स्थित आवास पर पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब बदमाशों ने हमला किया तो प्रधानमंत्री आवास पर केवल गार्ड मौजूद थे। उन्होंने वहां एक पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया।

वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बुधवार को रात 10 बजे हिंसा के 31 घंटे बाद देश को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि प्रदर्शनकारियों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम पर जो इल्जाम लगाए, वो साबित नहीं हुए। हमारा 40 साल का रिकॉर्ड खंगाला गया। हमने कानून का सामना करने से इनकार नहीं किया।

उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ 100 से अधिक एनएबी मामलों में कोर्ट में पेश हुए। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना दहशतगर्दी है। इमरान ने कानून की धज्जियां उड़ाई है। इमरान और पीटीआई समर्थकों ने तोड़फोड़ और आगजनी की। इमरान के समर्थकों ने देशवासियों को खतरे में डाला है। दुश्मन की तरह सरकारी संस्थानों पर हमला किया गया। सेना को विशेष अधिकार के तहत उपद्रवियों से निपटने के लिए खुली छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालों पर ऐसी कार्रवाई करेंगे जो नजीर बनेगी।

Related Articles

Back to top button