इमरान खान का एक नया ऑडियो हुआ लीक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर एक बार फिर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान का एक नया ऑडियो लीक हुआ है। ऑडियो इमरान खान और पीटीआई प्रवक्ता मुसर्रत जमशेद चीमा के बीच बातचीत का है। पाकिस्तानी न्यूज पोर्टल एआरवाई न्यूज के मुताबिक, ऑडियो में इमरान खान अपनी गिरफ्तारी और पाकिस्तान के चीफ जस्टिस ख्वाजा हारिस के बारे में बात कर रहे हैं। इमरान पाकिस्तान के चीफ जस्टिस पर शहबाज सरकार से आदेश लेने की बात कर रहे हैं। जवाब में मुसर्रत कह रहीं हैं कि ख्वाजा उनके साथ बैठे हैं, आप चिंता न करें। सबकुछ ठीक हो जाएगा।

दरअसल, पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इमरान खान को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी को अवैध बताया और तत्काल रिहाई के आदेश जारी किए। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश पर पाकिस्तानी सरकार के मंत्रियों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया। तभी इमरान खान का एक ऑडियो लीक हो गया। इसमें इमरान खान अपनी पार्टी की प्रवक्ता मुसर्रफ जमशेद चीमा से सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ख्वाजा हारिस के बारे में बात कर रहे हैं। 

एआरवाई न्यूज ने गुरुवार को रिपोर्ट किया कि इमरान खान और पीटीआई नेता मुसर्रत जमशेद चीमा के बीच एक कथित ऑडियो बातचीत ऑनलाइन सामने आई है। जिसमें पार्टी प्रमुख चीफ जस्टिस की भूमिका पर ही सवाल उठा रहे हैं। जवाब में पार्टी की नेता उनसे कह रही हैं कि चीफ जस्टिस उनके साथ बैठे हैं, आप चिंता न करें।

सुनिए, ऑडियो क्लिप-

इमरान खान पीटीआई प्रवक्ता मुसर्रत जमशेद चीमा से सवाल करते हैं, ”क्या ख्वाजा हारिस हैं?” चीमा ने जवाब दिया, “हां, ख्वाजा हारिस और सलमान सफदर दोनों यहां मेरे साथ हैं।”

अपनी गिरफ्तारी की आलोचना करते हुए खान ने कहा कि उन्होंने जो कुछ भी किया है वह दुर्भावनापूर्ण है। “आज उन्होंने जो कुछ भी किया है, उसके खिलाफ आपको सुप्रीम कोर्ट (SC) में एक कार्यवाही शुरू करनी चाहिए। मुख्य न्यायाधीश क्या कर रहे हैं?”

मुसर्रत जमशेद चीमा ने खान को अवगत कराया, “एनएबी के अधिकारी अभी यहां आए हैं और हमने उनसे पूछताछ की। हमने सलमान सफदर से कहा कि उन्हें बताएं कि उन्हें कोर्ट में पेश किया जाए, नहीं तो हम नहीं जाएंगे। आपके मामले की सुनवाई भी मुख्य न्यायाधीश करेंगे।”

इमरान खान ने जवाब दिया, “नहीं, वह उनसे आदेश प्राप्त करते हैं। आपको आजम से बात करनी चाहिए और उन्हें दूसरे लोगों से बात करने के लिए कहना चाहिए।

SC ने गिरफ्तारी को बताया ‘अवैध’
पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी को “अवैध” करार दिए जाने के कुछ ही मिनट बाद पूर्व प्रधानमंत्री का लीक हुआ ऑडियो क्लिप लीक हुआ। सीजेपी के साथ न्यायमूर्ति मुहम्मद अली मजहर और न्यायमूर्ति अतहर मिनल्लाह की तीन सदस्यीय पीठ ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री की याचिका पर सुनवाई करते हुए इमरान खान की रेंजरों द्वारा अदालत कक्ष के अंदर से गिरफ्तारी को “गैरकानूनी” करार दिया और उनकी तत्काल रिहाई का आदेश दिया था।

Related Articles

Back to top button