आयरलैंड बनाम बांग्लादेश के बीच 12 मई को चेम्सफर्ड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने 3 विकेट से जीत दर्ज की

आयरलैंड बनाम बांग्लादेश के बीच 12 मई को चेम्सफर्ड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने 3 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। मैच में बांग्लादेश टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच शुरू होने से पहले बारिश की चलते ओवर्स में कटौती की गई थी। 50 ओवर की जगह मैच 45-45 ओवर का खेला गया।

आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 45 ओवर में हैरी टैक्टर (Harry Tector) की शतकीय पारी और जॉर्ज डॉकरेल की 74 रनों की नाबाद पारी के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 319 का बड़ा स्कोर बनाया। इसके जवाब में बांग्लादेश टीम की तरफ से नजमुल शान्तो (Najmul Shanto) ने शतकीय पारी खेली और इस लक्ष्य को 3 गेंद शेष रहते ही बांग्लादेश ने हासिल किया।

बांग्लादेश ने 3 विकेट से आयरलैंड को रौंदा

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज स्टीवन डोहेनी 12 रन बनाकर आउट हुए। पॉल स्टर्लिंग भी मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। आयरलैंड टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। इसके बाद टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी एंडी बैलबर्नी ने हैरी टेक्टर के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की।

हैरी टेक्टर ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 10 छक्कों की मदद से 140 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को 319 रन का स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। उनके अलावा जॉर्ज डॉकरेल ने 74 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं, बांग्लादेश की तरफ से हसन महसूद, शोरिफुल इस्लाम ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि इबादत हुसैन और तैजुल इस्लाम को 1-1 सफलता मिली।

IRE vs BAN 2nd ODI: नजमुल शांतो बने मैच के रियल हीरो

बता दें कि 320 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। टीम की तरफ से नजमुल शांतो ने 93 गेंदों का सामना करते हुए 117 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसमें कुल 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 125 का रहा। उनके अलावा तौहीद ह्रदोय ने 68 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को लक्ष्य हासिल करने में खास मदद की। हालांकि, आयरलैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उनके इस परफॉर्मेंस के बाद भी बांग्लादेश ने 3 विकेट से मैच अपने नाम किया।

Related Articles

Back to top button