कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में सोराब सीट पर दो भाइयों के बीच रोचक जंग देखने को मिली

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतगणना जारी है। रुझानों में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बन रही है। इस दौरान सोराब सीट पर दो भाइयों के बीच रोचक जंग देखने को मिली। इनमें से एक भाई मौजूदा विधायक है, जबकि दूसरे भाई को पिछली बार हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इस बार के चुनाव में मौजूदा विधायक को हार का सामना करना पड़ा।

पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगारप्पा के बेटे आमने-सामने

हम बात कर रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगारप्पा के बेटों मधु बंगारप्पा और कुमार बंगारप्पा की। दोनों एक बार फिर से शिवमोग्गा जिले की सोरबा सीट पर आमने-सामने हैं। पिछली बार जहां कुमार ने जीत हासिल की थी तो वहीं इस बार बाजी मधु ने मारी। कुमार भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि मधु को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

मधु ने कुमार को दी करारी शिकस्त

खबर लिखे जाने तक मधु बंगारप्पा को 97 हजार 932 मत मिले, वहीं उनके भाई और मौजूदा विधायक एस. कुमार बंगारप्पा को 53 हजार 794 वोट मिले। मधु को 60.6 प्रतिशत वोट मिले, जबकि कुमार को महज 32.88 प्रतिशत मत मिले।

2018 में मधु को 3286 मतों से मिली थी हार

मधु को 2018 में कुमार से तीन हजार 286 मतों से हार का सामना करना पड़ा था। कुमार पहले कांग्रेस में थे। वे 2018 के चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हो गए थे। मधु ने उस समय जनता दल (सेक्युलर) के टिकट पर चुनाव लड़ा था। हालांकि, वे 2021 में कांग्रेस में शामिल हो गए ।

सोराब से कुमार ने चार बार दर्ज की जीत

सोराब से कुमार बंगारप्पा ने सोराब सीट से चार बार 1996 (उपचुनाव), 1999, 2004 और 2018 में जीत दर्ज की थी। मधु को 2013 में यहां से जीत हासिल हुई थी।

दोनों भाइयों का फिल्म इंडस्ट्री से नाता

मधु और कुमार दोनों फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। दोनों भाई अभिनेता रहे हैं। मधु ने निर्माता के रूप में भी काम किया है।

Related Articles

Back to top button