सीएम नवीन पटनायक ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार से ज्यादा जरूरी शासन

ओडिशा के झारसुगुड़ा में 10 मई को हुए उपचुनाव में बीजू जनता दल (BJD) की जीत के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी खुशी जाहिर की है। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि लोगों के लिए ‘डबल इंजन’ की सरकार से ज्यादा जरूरी ‘शासन’ है।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने उपचुनाव में जीत के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “सिंगल या डबल इंजन महत्वपूर्ण नहीं है। लोगों के लिए शासन महत्वपूर्ण है। जन समर्थक शासन हमेशा जीतता है।”

बीजेपी ने ‘डबल इंजन’ को बनाया नारा

दरअसल 10 मई को कर्नाटक में हुए विधानसभा से पहले चुनावी अभियान में बीजेपी की तरफ से डबल इंजन की सरकार के नारे लगाए गए थे। साथ ही पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भी इस नारे के साथ जनता को जोड़ने की कोशिश की थी। वहीं, ओडिशा में भी पार्टी की तरफ से त्वरित विकास का लालच दिया गया था, जिसके बाद सीएम पटनायक ने अपनी जीत पर पार्टी के इस नारे की अलोचना की है।

दो दिन पहले पीएम मोदी से की थी मुलाकात

नवीन पटनायक अपनी इस टिप्पणी के दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे। मुलाकात के बाद उन्होंने बताया था कि पीएम मोदी के साथ ओडिशा की मांग को लेकर चर्चा की गई। इसमें श्री जगन्नाथ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को पुरी में स्थापित करने को लेकर भी बात की गई थी। बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार को छोड़ने और बीजेपी से 2009 में अलग होने के बाद BJD ने अपने बल पर राज्य का संचालन किया।

Related Articles

Back to top button