16 मई को पीएम मोदी रोजगार मेले के जरिए 71 हजार युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 71, 000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे और साथ ही, सभी को वर्चुअल रूप से संबोधित भी करेंगे। इन सभी युवाओं को विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्त किया जाएगा।

45 स्थानों पर आयोजित होगा रोजगार मेला

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ‘रोजगार मेला’ देश भर में 45 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। पीएम मोदी 16 मई को सुबह लगभग 10.30 बजे 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इन सभी युवाओं की भर्ती केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकार और केंद्र शासित प्रदेशों के विभागों में भी की जाएगी।

सरकार के विभिन्न विभागों में होगी नियुक्ति

देशभर से चयनित नई भर्तियां ग्रामीण डाक सेवक, डाक निरीक्षक, वाणिज्यिक-सह-टिकट क्लर्क, जूनियर लिपिक-सह-टाइपिस्ट, जूनियर लेखा लिपिक, ट्रैक मेंटेनर, सहायक अनुभाग अधिकारी, लोअर डिवीजन क्लर्क, उप-विभागीय अधिकारी और कर सहायक जैसे विभिन्न पदों पर की जाएंगी।

इसके अलावा, नवनियुक्त युवा सहायक प्रवर्तन अधिकारी, निरीक्षक, नर्सिंग अधिकारी, सहायक सुरक्षा अधिकारी,फायरमैन, सहायक लेखा अधिकारी, संभागीय लेखाकार, लेखा परीक्षक, कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, सहायक कमांडेंट, प्रधानाचार्य, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, सहायक रजिस्ट्रार, सहायक प्रोफेसर आदि पदों पर भी नियुक्तियां होंगी

प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम

‘रोजगार मेला’ रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

कर्मयोगी आरंभ के जरिए खुद को कर सकेंगे प्रशिक्षित

इसमें कहा गया है कि नई नियुक्तियों को ‘कर्मयोगी आरंभ’ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा। दरअसल, यह विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नई नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है।

Related Articles

Back to top button