यूपी में 30 मई से भाजपा लोकसभा चुनाव-2024 की तैयारियों का जोरदार आगाज करने जा रही

यूपी में 30 मई से भाजपा लोकसभा चुनाव-2024 की तैयारियों का जोरदार आगाज करने जा रही है। इस दिन से प्रतिदिन कम से कम दो लोकसभा क्षेत्रों में बड़ी जनसभाएं होंगी। एक महीने में सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में जनसभाएं की जाएंगी। इनमें से तीन या चार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। इन रैलियों को केंद्रीय मंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सरीखे नेता संबोधित करेंगे। बुधवार को नोएडा में पश्चिम क्षेत्र क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक हो रही है। 

देश में पीएम 20 जनसभाएं करेंगे अगले महीने 
भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय राय ने बताया कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाले भाजपा सरकार के नौ साल पूरे होने पर 30 मई से 30 जून तक कार्यक्रम व अभियान की रूपरेखा खींची गई है। इस महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में 20 बड़ी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। जिसमें से तीन से चार जनसभाएं यूपी में होंगी। प्रदेश की सभी लोकसभा क्षेत्रों में जनसभाएं होनी हैं। इन जनसभाओं को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्र सरकार के अन्य मंत्रियों के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, दोनों उप मुख्यमंत्री, प्रदेश सरकार के मंत्री संबोधित करेंगे। हर जनसभा को सफल बनाने की जिम्मेदारी क्षेत्रीय सांसद व विधायकों की होगी।

प्रबुद्ध, व्यापारी आदि सम्मेलन होंगे संजय राय के मुताबिक अभियान के तहत जिला स्तर पर प्रबुद्ध सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें अधिवक्ता, डाक्टर, शिक्षक, साहित्यकार सहित प्रबुद्ध वर्ग के लोग रहेंगे। व्यापारी सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे।

नोएडा और वाराणसी में कार्यसमिति की बैठक आज
संजय राय ने बताया है कि अभियान की तैयारियों को लेकर बुधवार को नोएडा में पश्चिम क्षेत्र क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक हो रही है। इसका उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी करेंगे। समापन पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह करेंगे। आज ही काशी क्षेत्र की क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक वाराणसी में होगी, जिसका उद्घाटन प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह करेंगे। कानपुर और अवध क्षेत्र की बैठक 19 मई को होगी।

Related Articles

Back to top button