2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर हलचलें हुई तेज..

2024 लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी रणनीति बनाने और उसे पूरा करने की कोशिशें शुरू कर दी हैं।

2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीतने से रोकने के लिए विपक्ष एकजुट भी होता दिखाई रहा है। वहीं इस बीच कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के पक्ष में बड़ा दिया है। 

प्रियंका गांधी को घोषित करें PM उम्मीदवार 

आचार्य प्रमोद ने अपने एक बयान में कहा कि अगर विपक्ष को 2024 में पीएम मोदी को हराना है तो उसे एक ऐसा बड़ा चेहरा सामने लाना होगा जो लोकप्रिय, विश्वसनीय और स्वीकार्य हो। मुझे लगता है कि प्रियंका गांधी से अधिक लोकप्रिय, स्वीकार्य और विश्वसनीय कोई नेता नहीं है। मैं विपक्षी दलों से उन्हें पीएम उम्मीदवार घोषित करने की अपील करना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष ऐसा नहीं करता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराना मुश्किल होगा। आचार्य प्रमोद ने राहुल गांधी पर बोलते हुए कहा कि वो इस समय तपस्वी की भूमिका में हैं।

कांग्रेस का साथ देगी सपा

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने पर राजी हो गए हैं। एसपी के रुख में यह एक बड़ा बदलाव है क्योंकि पार्टी अब तक कांग्रेस को बीजेपी की बी-टीम करार देते हुए इसका विरोध कर रही थी।

अखिलेश यादव ने अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी के राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता के बयान का समर्थन करते हुए कहा है कि जो पार्टी जिस राज्य में मजबूत है, उसे वहां चुनाव लड़ना चाहिए।

Related Articles

Back to top button