वॉट्सऐप में नए फीचर्स की हुई एंट्री, कंपनी ऐप के अंदर से ही स्टिकर क्रिएट करने का ऑप्शन दे रही

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नया फीचर लाने की तैयारी कर रही है। इस फीचर की मदद से यूजर ऐप के अंदर ही स्टिकर क्रिएट कर सकते हैं। WABetaInfo के अनुसार वॉट्सऐप का यह नया फीचर iOS के लिए आना वाला है। इस पर कंपनी तेजी से काम कर रही है। WABetaInfo ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है उसमें इस अपकमिंग फीचर की झलक मिलती है। रिपोर्ट के अनुसार नए फीचर का इस्तेमाल करके यूजर अपने फोटो से ही स्टिकर डिजाइन कर सकते हैं। यह फीचर इमेज से सब्जेक्ट को एक्सट्रैक्ट करने के लिए iOS 16 के API को यूज करेगा। 

एक्सट्रैक्शन के बाद यह ऑटोमैटिकली ऐप में स्टिकर बन जाएगा। इसके लिए कंपनी चैट शेयर ऐक्शन शीट में ‘New Sticker’ ऑप्शन दे रही है। इस पर क्लिक करने से यूजर डिवाइस की इमेज लाइब्रेरी में पहुंच जाएंगे। यहां उन्हें बैकग्राउंड हटाने के साथ ही पिक्चर को एडिट करने के लिए कुछ टूल भी मिलेंगे। 

वेब बीटा के लिए चैट शेयर शीट और नया इमोजी पैनल
वॉट्सऐप अपने वेब यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर ला रहा है। अगर आप वॉट्सऐप वेब यूजर हैं और इसके बीटा प्रोग्राम से जुड़े हैं, तो आपको नए इमोजी पैनल के साथ रिडिजाइन चैट शेयर शीट का मजा मिलेगा। कंपनी ने वेब वर्जन के लिए चैट शेयर शीट को पूरी तरह रीडिजाइन कर दिया है। 

नए अपडेट से विंडो काफी कॉन्पैक्ट लग रहा है और सभी आइकन एक जैसी साइज के दिख रहे हैं। वॉट्सऐप ने इमोजी पैनल के डिजाइन को भी नया रूप दिया है। अब इसमें यूजर इसमें स्टिकर और GIF के लिए भी टैब मिलेगा। खास बात है कि इनका साइज भी अब पहले से थोड़ा छोटा कर दिया गया है। बताते चलें कि इन फीचर की अभी बीटा टेस्टिंग चल रही है और आने वाले दिनों में इसके स्टेबल वर्जन को रोलआउट किया जाएगा।  

Related Articles

Back to top button