कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार ने एक बार फिर विपक्षी एकता के लिए अपना प्रयास किया तेज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के तगड़े बहुमत और सरकार के गठन के बाद नीतीश कुमार ने एकजुटता वाली मुहिम फिर से तेज कर दी है। इसी क्रम में वह अरविंद केजरीवास से मिलने पहुंचे। दरअसल नीतीश कुमार कई बार कह चुके हैं कि केंद्र से भाजपा को हटाने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना होगा। हालांकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच खटास देखने को अकसर मिल जाती है। दोनों एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करते भी नजर आते हैं। ऐसे में नीतीश कुमार अपनी मुहिम फिर से तेज कर रहे हैं ताकि विपक्षी दलों में एकजुटता बनाई जा सके। 

जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात कर सकते हैं। नीतीश कुमार दूसरी बार विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। नीतीश कुमार पहले भी नेताओं को एक मंच पर जुटने की सलाह दे चुके हैं। बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल जल्द ममता बनर्जी से भी मुलाकात कर सकते हैं। 

यह नीतीश और केजरीवाल के बीच पिछले लगभग एक महीने में दूसरी मुलाकात है। बिहार के मुख्यमंत्री ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने के अपने प्रयासों के तहत 12 अप्रैल को केजरीवाल के आवास पर उनसे मुलाकात की थी।इस दौरान, केजरीवाल ने नीतीश के प्रयासों की सराहना की थी और इसके प्रति ‘पूर्ण समर्थन’ जताया था।

तय समय से पहले पहुंच गए नीतीश
रविवार को दोनों नेताओं की मुलाकात का समय तय किया गया था लेकिन नीतीश कुमार आधा घंटा पहले ही पहुंच गए। सुबह करीब साढ़े 11 बजे नीतीश कुमार उनके सिविल लाइन्स स्थित आवास पर पहुंचे। उकने साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जेडीयू नेता ललन सिंह औऱ सांसद मनोज झा भी मौजूद थे। 

Related Articles

Back to top button