भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग से लगभग 25 करोड़ के फर्नीचर और जरूरी दस्तावेज जलकर राख

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राज्य निदेशालय (डायरेक्टोरेट), सतपुड़ा भवन में सोमवार शाम चार बजे लगी भीषण आग से लगभग 25 करोड़ के फर्नीचर और जरूरी दस्तावेज जलकर राख हो गए। आग इतनी भीषण थी कि 50 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद थी। सोमवार देर रात छठवीं मंजिल पर हवा चलने से आग फिर भड़क उठी। सुबह 5.30 बजे तक भी सतपुड़ा भवन से धुआं निकल रहा था, लेकिन सुबह 7:30 बजे आग पर काबू पा लिया गया।

आग पर काबू पाने पहुंची वायुसेना की टीम

सोमवार देर रात आग पर काबू पाने के लिए वायुसेना की एक टीम भोपाल पहुंच गई। आग की वजह तीसरी मंजिल पर स्थित जनजातीय कार्य विभाग में लगे एसी में शार्ट सर्किट का होना बताया जा रहा है। आग को बुझाने के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय ने वायुसेना को बुलाया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर रात में ही एएन-32 विमान और एमआइ-15 हेलीकॉप्टर भोपाल पहुंचेंगे। इसके लिए राजाभोज हवाईअड्डा भोपाल रातभर खुला रहेगा।

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग:  भोपाल पुलिस कमिश्नर

इस घटना पर जानकारी देते हुए भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया,” आग की लपटों को काफी पहले ही नियंत्रित किया जा चुका है, लेकिन बिल्डिंग काफी बड़ी है तो अलग-अलग जगहों पर धुंए का गुबार जरूर है जिससे आशंका है कि कही बाद में आग न पकड़ ले इसको ध्यान में रखते हुए सारी टीम लगी हुई है और काम कर रही है।

Related Articles

Back to top button