सीएम योगी जेपीनगर के दलजीत टोला में आयोजित जनसभा को करेंगे संबोधित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 जून को लोकनायक जयप्रकाश नारायण के गांव जयप्रकाशनगर जाएंगे। लोकनायक के गांव जेपीनगर के दलजीत टोला में आयोजित जनसभा को संबोधित करने के साथ ही सीएम बलिया के लिए 3638.25 करोड़ की 144 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

बता दें कि बलिया इन दिनों लू के थपेड़ों के बीच मौतों की वजह से चर्चा में है। वहां से सात दिन में 100 मौतों की खबर आई थी। सीएम, जेपीनगर के दलजीत टोला में स्थापित स्वास्थ्य केन्द्र का नामकरण जयप्रकाश नारायण की पत्नी प्रभावती के नाम पर करेंगे। इसके अलावा वह गांव में स्थापित स्कूल में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन करेंगे। सीएम के आगमन की तैयारियां पूरी हो गई हैं। इसके अलावा राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह के दलजीत टोला स्थित आवास पर मुख्यमंत्री के जाने का कार्यक्रम है।

सीएम के स्वागत को जेपी का गांव उत्साहित

सम्पूर्ण क्रांति के अगुआ लोकनायक जयप्रकाश नारायण के गांव में पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर उत्साह है। लोकनायक की पत्नी प्रभावती देवी के नाम पर सीएचसी का नामकरण कुछ दिन पहले ही सीएम के निर्देश पर हो चुका है। उस अस्पताल में 20 बेड के नवनिर्मित कोविड सेंटर का लोकार्पण व 50 बेड के नये भवन का शिलान्यास मुख्यमंत्री करेंगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री यहां के लिए कुछ और भी घोषणाएं कर सकते हैं।

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने सीएचसी का नामकरण लोकनायक की पत्नी प्रभावती देवी के नाम से करने का निर्णय किया था। फिलहाल यह अस्पताल 30 बेड का है। इसके अलावा मुख्यमंत्री 20 बेड के नये भवन का लोकार्पण तथा 50 बेड के नये भवन का आधारशिला रखेंगे। भविष्य में यह अस्पताल 100 बेड का होगा तथा यहां सभी चिकित्सकीय सुविधायें उपलब्ध होंगी। स्वास्थ्य केंद्र पर हेल्थ एटीएम लग चुका है। महिला चिकित्सक समेत आधा दर्जन चिकित्सकों की तैनाती होगी, जिसमें अलग-अलग रोंगो के विशेषज्ञ होंगे।

जेपी नगर में एक घंटा 35 मिनट रहेंगे सीएम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिताबदियारा-जयप्रकाशनगर में कुल एक घंटा 35 मिनट तक रहेंगे। मंगलवार की शाम को आधिकारिक तौर पर उनका कार्यक्रम जारी हुआ। इसके अनुसार मुख्यमंत्री दोपहर बाद दो बजकर 15 मिनट पर एमपी पॉलीटेक्निक गोरखपुर से हेलीकाप्टर से चलकर दो बजकर 55 मिनट पर जयप्रकाश नगर में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। तीन बजे से साढ़े तीन बजे तक सिताबदियारा में भ्रमण तथा साढ़े तीन से साढ़े चार बजे तक महासम्पर्क अभियान के तहत जनसभा को संबोधित करेंगे। चार बजकर 30 मिनट पर मुख्यमंत्री जेपी नगर से प्रस्थान कर जाएंगे।

Related Articles

Back to top button