जेईई एडवांस क्वालीफाइड के लिए आईआईटी ने 23 जून को ओपेन हाउस का किया आयोजन

आईआईटी आईएसएम ने 2023 में जेईई एडवांस क्वालीफाइड टॉपर छात्र-छात्राओं को आकर्षित करना शुरू कर दिया है। जेईई एडवांस क्वालीफाइड छात्र-छात्राओं के लिए आईआईटी ने 23 जून की शाम चार बजे ओपेन हाउस का आयोजन किया है। दो घंटे का यह कार्यक्रम वर्चुअल मोड में होगा। संस्थान ने लिंक जारी कर ओपेन हाउस कार्यक्रम से जुड़ने की जेईई एडवांस के क्वालीफाइड छात्रों से अपील की है। ओपेन हाउस कार्यक्रम में निदेशक प्रो. राजीव शेखर, उपनिदेशक प्रो. धीरज कुमार, विभिन्न डीन समेत अन्य उपस्थित रहेंगे। 

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B5%E0%A5%8D%E0%A4%AB%E0%A4%A6%E0%A5%8D%E0%A4%95-2.jpg

जानकारों का कहना है कि आईआईटी ने पहली बार ओपेन हाउस का आयोजन किया है। एडमिशन के पहले संस्थान कार्यक्रम के माध्यम से जेईई एडवांस क्वालीफाइड छात्र-छात्राओं को आईआईटी के विभिन्न इंजीनियरिंग ब्रांच, एकेडमिक गतिविधियां, प्लेसमेंट, सुविधाएं, लोअर ग्राउंड, खेल परिसर, छात्र गतिविधि केंद्र, स्विमिंग पूल, व्यायामशाला, बॉक्सिंग रिंग, बिलियर्ड्स रूम, स्क्वैश कॉम्पलेक्स समेत अन्य सुविधाओं की जानकारी देगा।

ओपेन हाउस में छात्र-छात्राएं निदेशक, उपनिदेशक व डीन से रू-ब-रू होंगे। छात्रों को उनके प्रश्नों का जवाब मिलेगा। वर्चुअल कैंपस टूर कराया जाएगा। इसका उद्देश्य यह भी है कि अधिक से अधिक टॉपर छात्र-छात्राओं को संस्थान के प्रति आकर्षित किया जा सके। आईआईटी धनबाद की ओर से टॉप-600 रैंक में से आवेदन करनेवाले टॉप पांच छात्रों की पढ़ाई निशुल्क कराने की घोषणा की है। आईआईटी में 1125 सीटें हैं। पिछले सत्र के मुकाबले सीट की बढ़ोतरी नहीं की गई है। कार्यक्रम में हिस्सा लेनेवाले छात्रों को संस्थान के 97 वर्षों का इतिहास भी बताया जाएगा।



Related Articles

Back to top button