प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपातकाल के दौरान विरोध करने वाले नेताओं को किया याद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपातकाल के दौरान विरोध करने वाले नेताओं को याद किया। पीएम मोदी ने उन लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने देश में आपातकाल के दौरान विरोध किया था। पीएम मोदी ने कहा कि आपातकाल के काले दिन हमारे इतिहास में एक अविस्मरणीय अवधि हैं, जो हमारे संविधान के मूल्यों के बिल्कुल विपरीत हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया

मैं उन सभी साहसी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया और हमारी लोकतांत्रिक भावना को मजबूत करने के लिए काम किया। आपातकाल के काले दिन हमारे इतिहास में एक अविस्मरणीय पल हैं, जो हमारे संविधान के मूल्यों के बिल्कुल विपरीत हैं।

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आपातकाल को याद करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 25 जून 1975 को एक परिवार ने अपने तानाशाही प्रवृत्ति के कारण देश के महान लोकतंत्र की हत्या कर आपातकाल जैसा कलंक थोपा था। जिसकी निर्दयता ने सैकड़ों वर्षों के विदेशी शासन के अत्याचार को भी पीछे छोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि ऐसे कठिन समय में असीम यातनाएं सहकर लोकतंत्र की स्थापना के लिए संघर्ष करने वाले सभी राष्ट्र भक्तों को नमन करता हूं।

Related Articles

Back to top button