वेस्टइंडीज क्रिकेट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम का किया एलान

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) सेलेक्शन पैनल ने भारत के खिलाफ 12 जुलाई से डोमिनिका के विंडसर पार्क में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। क्रैग ब्रैथवेट नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र (2023-25) की शुरुआत में वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी करेंगे।

दो खिलाड़ी करेंगे डेब्यू-

दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों एलिक अथानाज और किर्क मैकेंजी भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज टीम के लिए अपना डेब्यू करेंगे। पूर्व खिलाड़ी ने अब तक 30 फर्स्ट क्लास (एफसी) मैच खेले हैं, जिसमें दो शतक सहित 1,825 रन बनाए हैं।

दूसरी ओर मैकेंजी के पास नौ एफसी खेलों का अनुभव है, जिसमें उन्होंने एक शतक सहित 591 रन बनाए हैं। अथानाज और मैकेंजी ने हाल ही में घर से दूर बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की अनौपचारिक टेस्ट सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज ए टीम के लिए 220 और 209 रन बनाए। वेस्टइंडीज-A ने सीरीज 1-0 से जीती।

यह ऑलराउंडर की हुई वापसी-

ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल नवंबर 2021 में अपने आखिरी टेस्ट के बाद पहली बार वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अब तक नौ टेस्ट में 34 विकेट लिए हैं। यह याद रखने योग्य है कि कॉर्नवाल ने 2019 में वेस्टइंडीज में भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था।

चोट से गुजर रहे दो खिलाड़ी-

इस बीच बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन भी इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर रहने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। हालांकि एक अन्य बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती चोट के कारण सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। फिलहाल वह रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं। इसके अलावा जेडन सील्स और काइल मेयर्स भी रिहैब और छोटी-मोटी परेशानियों के कारण जगह बनाने में असफल रहे।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम-

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप कप्तान), एलिक अथानाज़े, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, रेमन रीफ़र, केमर रोच, जोमेल वारिकन।

Related Articles

Back to top button