प्रधानमंत्री मोदी आज शाम चार बजे देंगे अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब

दिल्ली। लोकसभा में केन्द्र सरकार के खिलाफ चल रही अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज तीसरा और आखिरी दिन है। आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे। इससे पहले बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव का सदन में जवाब देंगे।

आपको बता दें कि विपक्ष की ओर से बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में 8 अगस्त से बहस जारी है। पिछले दो दिनों चर्चा के दौरान जहां विपक्षी सांसदों ने सरकार पर जमकर सवाल उठाए तो सरकार की ओर से सासंदों ने भी उन सवालों का करारा जवाब दिया।

उम्मीद के मुताबिक इसी कड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी विपक्षी दलों के सांसदों के सवालों का चुन-चुनकर जवाब देंगे। पीएम मोदी शाम 4 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर अपना भाषण देंगे। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री से पहले बीजेपी की ओर से निर्मला सीतारमण, राज्यवर्धन सिंह राठौर, लॉकेट चटर्जी और अन्य कई सासंद लोकसभा में अपनी बात रखेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में वोटिंग कराई जाएगी। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार को सदन में पूर्ण बहुमत है, लिहाजा इस अविश्वास प्रस्ताव से सरकार को कोई खतरा नहीं माना जा रहा है।

गौरतलब है कि विपक्ष की ओर से 26 जुलाई को मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर लिया था।

आपको बता दें कि यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले मोदी सरकार के खिलाफ पहला प्रस्ताव आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा देने को लेकर 2018 में पेश किया गया था, जिसमें भी विपक्ष को हार का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button