शादी का झांसा देकर पीड़िता से बलात्कार, आरोपित के रसूख़ के आगे पुलिस लाचार

गाज़ियाबाद, 28 सितंबर 2023। उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद जिला के मधुबन बापूधाम क्षेत्र में लड़की के साथ शादी का झासा देकर जबदस्ती बलात्कार का मामला सामने आया है। पीड़िता के कई चक्कर लगाने के बाद पुलिस ने FIR किया। सूत्रों के अनुसार मामला जिला गाज़ियाबाद का बताया जा रहा है।

फ़ोटो साभार- आज तक

बलात्कार पीड़िता अरुणिमा चौधरी पुत्री श्री ऋषिपाल सिंह ,निवासी सिग्नेचर होम्स ,डी-ब्लाक ,स्वर्ण जयंती पुरम ,थाना मधुबन बापूधाम, के साथ आरोपी अभिजीत वीरभान पुत्र अजयवीर सिंह ने शादी का झासा देकर पीड़िता से बलात्कार किया और अपने अन्य रिश्तेदारों द्वारा जबदस्ती करने का प्रयास किया। पीड़िता के मना करने और विरोध करने पर मारपीट ,अपाकृतिक शारीरिक शोषण भी किया।

हैरत की बात है कि इसमे आरोपित के घर वालो का भी योगदान रहा। इस तरह के जघन्य अपराध में घर वालो ने भी आरोपित का ही साथ दिया। पीड़िता से बात करके पता चला कि वह आईटीएस डेंटल कॉलेज,मुरादनगर से बीपीटी की पढाई कर रही थी ,उसी समय सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से आरोपित अभिजीत वीरभान पुत्र अजयवीर सिंह निवासी 273,मेरठ रोड,ग्राम दुहाई,थाना मधुबन बापूधाम ,जिला गाज़ियाबाद, से बातचीत शुरू हुयी थी। उक्त आरोपित अभिजीत वीरभान ने शादी का झासा देकर पीड़िता से कई बार शारीरिक सम्बंध बना लिया।

पीड़िता के दबाव देने पर आरोपित के माता पिता व बहन बहनोई ने दिनांक 21.10.2022 को आर्य समाज मंदिर का फर्जी कागज बनाकर गाज़ियाबाद सब रजिस्ट्रार कार्यालय में पंजीकरण कराया ,लेकिन अभिजीत के माता पिता ने शाजिश के तहत अपने निवास दुहाई नहीं ले गए और ना ही समाज के सामने कभी शादी की मानी। आरोपित अभिजीत और उसके माता पिता ने शाजिश के तहत गलत मंशा से बहन बहनोई के किराये के मकान 23 मन 172,फोर्थ फ्लोर ,डी-ब्लाक ,स्वर्ण जयंती पुरम में रखा जहाँ आरोपित अभिजीत अक्सर आकार जबदस्ती पीड़िता के साथ अप्राकृतिक रूप से शारीरिक सम्बन्ध बनाता था।

यही नहीं पीड़िता का विडियो और फोटो बनाकर भी रख लेता था। पीड़िता के विरोध करने पर गाली गलोच मारपीट भी करता था। दिनांक 25.10.2022 की रात बहनोई अभिषेक(आरोपित का) का छोटा भाई शेखर ने भी पीड़िता के साथ दुराचार करने का प्रयास किया। इस तरह के अमानवीय हरकतों से तंग आकर पीड़िता ने आरोपित के माता पिता से कहा की अगर आप लोग मुझे सामाजिक रूप नहीं अपनायेगे तो मैं इसकी शिकायत पुलिस से कर दुगी , इस पर उन लोगो ने कहा कि तुम (पीड़िता) बलात्कार का केस न कर पाओ इसलिए हम लोगो ने शादी का झूठा पंजीकरण करा दिया था।

उन लोगो ने दिनांक 07.02.2023 को शाजिश के तहत कोरे कागज पर हस्ताक्षर कराकर दिनांक 21.10.2023 को हुए पंजीकरण को भी निरस्त करा दिया था। इस सभी शाजिशो को जानकर पीड़िता को अहसास हुआ कि केवल शारीरिक अत्याचार करने के उद्देश्य से उसे रखा गया था। पीड़िता के साथ बार बार बिना उसकी मर्जी के जबरदस्ती और अप्राकृतिक तरीके से मारपीट कर शारीरिक सम्बंध बनाया गया था।

पीड़िता का मानसिक शोषण करने के लिए दबंग और गुंडे प्रवित्ति का आरोपित और उसका परिवार कई बार पीजी में भी आकार गाली गलोज जान से मारने की धमकी देते हैं। इस सभी प्रकरण को थाना मधुबन बापूधाम जिला गाज़ियाबाद में पीड़िता ने FIR दर्ज कराने का प्रयास किया लेकिन पुलिस द्वारा उसकी सुनवाई नहीं हुयी।

पीड़िता के परिवार वालो ने बताया कि पीड़िता मानसिक स्थिति बहुत ही ख़राब है और किसी कार्यवाही ना होने की स्थिति में आत्महत्या करने का भी सोच रही है। कई बार थाने का चक्कर लगाने और मीडिया का दबाव देने के बाद दिनांक 25.09.2023 को पीड़िता की FIR सेक्शन 376,377,354,420,504 व 506 के तहत दर्ज हुयी। इन संगीन धारायों में FIR दर्ज होने बाद पुलिस ने मुख्य आरोपित अभिजीत को अरेस्ट किया जिसकी पुष्टि खुद थानाध्यक्ष ने पीड़िता के परिवार को दिया था लेकिन कुछ ही समय बाद पुलिस ने मुख्य बलात्कार के आरोपित को छोड़ भी दिया जिसके बाद वह पीड़िता और उसके परिवार को धमका रहा है।

आरोपित दबंग ,रसुकदार और गुड्डे प्रवित्ति का है। पुलिस द्वारा इस प्रकरण में की गयी कार्यवाही संदेह और घोर लापरवाही को दर्शाता है। पीड़िता और उनके परिवार द्वारा पुलिस कमिश्नर गाज़ियाबाद के पास भी शिकायत किया जा चूका है लेकिन अभी तक आरोपित बाहर है।भविष्य में किसी भी प्रकार की पीड़िता के साथ या उसके परिवार के साथ अप्रिय घटना या दुर्घटना होने पर गाज़ियाबाद पुलिस दोषी मानीं जा सकती है। बलात्कार जैसे संगीन मामले में पुलिस की लापरवाही संदेह की श्रेणी में दिखाई दे रहा है।

Related Articles

Back to top button