पीड़िता को झांसा देकर बलात्कार का आरोपी दे रहा मारने की धमकी, पुलिस लाचार

ग़ाज़ियाबाद, 26 नवंबर 2023। उत्तर प्रदेश के जिला गाज़ियाबाद का मामला फिर सुर्खियों में बन गया है. जिसमे शादी का झासा देकर पीडिता से बलात्कार का आरोपी लगातार पीडिता को केस वापस लेने के लिए धमका रहा है. गाज़ियाबाद पुलिस पोलिटिकल दबाव और रसूक के आगे चुप्पी साधे पड़ी है.

आपको बताते चले कि मामला जिला गाज़ियाबाद का बताया जा रहा है .बलात्कार पीड़िता लड़की डी-ब्लाक ,स्वर्ण जयंती पुरम ,थाना मधुबन बापूधाम की निवासी ,के साथ आरोपी अभिजीत वीरभान पुत्र अजयवीर सिंह ने शादी का झासा देकर पीड़िता से बलात्कार किया और अपने अन्य रिश्तेदारों द्वारा जबदस्ती करने का प्रयास किया. जिसकी ख़बर अलग अलग मीडिया प्लेटफार्म में सितम्बर माह मे ख़बर प्रकाशित किया गया था.

आपको बताते चले कि यह मामला गाज़ियाबाद पुलिस कमिश्नर के संज्ञान में भी है लेकिन फिर भी पुलिस आरोपी के ऊपर कारवाही करने से बच रही है. जिसका नतीजा यह कि आरोपी बेकौफ है और पीड़िता पर केस वापस लेने का दबाव और धमकी दे रहा है.बलात्कार जैसे संगीन मामले में पुलिस की लापरवाही और उदासीनता पीड़िता के लिए जान का जोखिम बना हुआ है.

रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले की जानकारी मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी दर्ज करायी गयी थी. बेख़ौफ़ आरोपी का पीडिता को धमकी देना गाज़ियाबाद पुलिसक की उदासीनता को उजागर कर रहा है.एक तरफ जहाँ उत्तर प्रदेश की सरकार बेटियों की सुरक्षा पर बड़े बड़े वादे करते दिखाई देती है वहीँ गाज़ियाबाद पुलिस की इस मामले मे अबतक के करवाई को देख कर यही लग रहा है कि शायद उन्हें किसी अप्रिय घटना का इन्तजार हो जिसके बाद पुलिस और सरकार दोनों हरकत में आएगी.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपी ने 20 नवम्बर को भी पीड़िता को फ़ोन करके धमकाया. पीड़िता के रिश्तेदारों से बात करने पर पता चला कि वो लोग डर के माहौल में हैं कब कौन सी वारदात हो जाये कहा नहीं जा सकता. उन्होंने बताया कि आरोपी रसूकदार परिवार से आता है यही कारण है कि पुलिस कोई सख्त कदम नहीं ले रही है और ना ही हमारी सुरक्षा की जबाबदेही दे रही है.

पीड़िता के परिवार वालो ने बताया कि पीड़िता मानसिक स्थिति बहुत ही ख़राब है और किसी कार्यवाही ना होने की स्थिति में आत्महत्या करने का भी सोच रही है. कई बार थाने का चक्कर लगाने और मीडिया का दबाव देने के बाद दिनांक 25.09.2023 को पीड़िता की FIR(0371) सेक्शन 376,377,354,420,504 व 506 के तहत दर्ज हुयी थी. उसके बाद पीड़िता का मजिस्ट्रेट के सामने बयान भी दर्ज हो चूका है. फिर भी आरोपी बेकौफ, पीड़िता को केस वापस लेने के लिए धमकाता रहता है. धीरे धीरे पीड़िता का और परिवार का पुलिस से विश्वास टूटता जा रहा है.

Related Articles

Back to top button