टेक ज्ञान

WhatsApp के इस फीचर से परेशान हो सकते हैं यूजर्स, लोगों ने कहा- छोड़ देंगे एप

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) इस साल कई अपडेट लेकर आया है. इसमें से कई फीचर यूजर्स को काफी पसंद आए, जबकि कुछ को यूजर्स ने पसंद नहीं किया. व्हाट्सएप के स्टीकर (Sticker) फीचर को करोड़ों यूजर्स की तरफ से सबसे ज्यादा पसंद किया गया. लेकिन अब जो अपडेट कंपनी लाने जा रही है हो सकता है उसे आप पसंद भी न करें और परेशान हो जाएं. दरअसल पिछले दिनों खबर आई थी कि जल्द ही व्हाट्सएप यूजर्स के स्टेटस फीचर में विज्ञापन दिखाएगा.

व्हाट्सएप की कमाई का बड़ा जरिया बन सकता है
ऐसे होने पर आपका स्टेटस कंपनी के लिए कमाई का बड़ा जरिया बन जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप अपने यूजर्स के स्टेटस में विज्ञापन दिखाएगा. जब से यह खबर आई है तो इस पर यूजर्स की अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इस पर WaBetaInfo ने अपने ट्वीटर पेज पर इसको लेकर सवाल किया कि ‘व्हाट्सएप स्टेटस के बीच में जल्द विज्ञापन दिखाई देंगे. तो क्या Status Ads फीचर आने के बाद भी आप WhatsApp को इस्तेमाल करेंगे?’

40 प्रतिशत ने यूज नहीं करने की बात कही
WaBetaInfo की तरफ से किए गए इस सवाल पर 60 प्रतिशत यूजर्स ने कहा कि वो व्हाट्सएप यूज करते रहेंगे, जबकि 40 प्रतिशत ने इस पर कहा कि वे व्हाट्सएप को यूज करना छोड़ देंगे. व्हाट्सएप की विज्ञापन सर्विस की शुरुआत नए साल पर होने की उम्मीद है. आपको बता दें कि दुनियाभर में व्हाट्सएप के करीब डेढ़ अरब यूजर्स हैं और अभी इस पर कोई विज्ञापन नहीं होता है. कई मीडिया रिपोटर्स में भी यह दावा किया जा चुका है कि जल्द WhatsApp विज्ञापन से पैसे कमाएगा.

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार व्हाट्सएप का विज्ञापन वीडियो फार्मेट में होगा. यह उसी तरह काम करेगा जैसा इंस्टाग्राम स्टोरीज में होता है. फेसबुक ने जून में इंस्टाग्राम स्टोरीज में विज्ञापन की शुरुआत की थी. WhatsApp स्टेटस में यूजर को मैसेज, फोटो, वीडियो शेयर करने की सुविधा मिलती है, जो 24 घंटे के बाद खुद-ब-खुद हट जाते हैं.

Related Articles

Back to top button