अमेरिकी मरीन्स के दो विमान एफ-18 लड़ाकू विमान और सी-130 टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हुए

जापान में ईंधन भरने के दौरान बृहस्पतिवार को अमेरिका के दो सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए. हादसे के बाद से छह अमेरिकी मरीन लापता हैं. दोनों देशों के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

एफ-18, सी-130 हुए दुर्घटनाग्रस्त
जापान में अमेरिकी मरीन्स की ओर से जारी बयान के अनुसार, दो विमान एफ-18 लड़ाकू विमान और सी-130 टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं. हादसा जापान के समुद्री तट से करीब 200 मील दूर देर रात दो बजे हुआ. अमेरिकी रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण जापान के इवाकुनी स्थित मरीन कोर एअर स्टेशन से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जापान की सेल्फ डिफेंस फोर्स के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक वायु सैनिक को बचा लिया गया है, लेकिन अन्य अभी लापता हैं.

6 लोगों की तलाश जारी
मरीन्स की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि डॉक्टर बचाए गए वायु सैनिक की जांच कर रहे हैं. अन्य छह सदस्यों की खोज के लिए तलाशी एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है. जापान के एक अधिकारी के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि सी-130 में पांच कर्मी सवार थे. उन्होंने बताया कि जापान ने लापता वायु सैन्यकर्मियों की खोज में चार विमान और तीन जहाजों को तैनात किया है.

अमेरिकी मीडिया के अनुसार भी सी-130 में पांच और एफ-18 में दो वायु सैन्यकर्मी सवार थे. अमेरिकी मरीन्स ने खोज एवं बचाव कार्य तुरंत शुरू करने के लिए जापान के मरीटाइम सेल्फ डिफेंस फोर्स का आभार व्यक्त किया है. सेना ने कहा कि दुर्घटना किन परिस्थितियों में हुई, इसकी जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button