बिजनेस

एचडीएफसी बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए बड़ी खबर, बैंक का नया मोबाइल App फेल

अगर आपका खाता एचडीएफसी बैंक में है तो यह खबर आपके काम की है. बैंक ने नए मोबाइल एप में खामी आने के बाद पुराने मोबाइल बैंकिंग एप को गूगल प्लेस्टोर (google play store) और एप स्टोर पर री-स्टोर कर दिया है. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि बैंक का नया नेटबैंकिंग एप लगातार 5 दिन से नॉन-रिस्पॉन्सिव था और इसके बाद बैंक ने मजबूर होकर एक बार फिर पुराने एप को री-स्टोर कर दिया है.

एक प्राइवेट कंपनी ने बनाया है मोबाइल एप
आपको बता दें पिछले दिनों एचडीएफसी बैंक की तरफ से यूजर्स को जानकारी दी गई थी कि 3 अगस्त से बैंक का मोबाइल एप काम करना बंद कर देगा. दरअसल, पिछले दिनों एचडीएफसी बैंक ने सुरक्षा के मद्देनजर अपने पूरे सिस्टम को अपडेट किया है. लेकिन अब बैंक का नया मोबाइल एप ही काम नहीं कर रहा है. गौरतलब है कि एक प्राइवेट कंपनी ने एचडीएफसी बैंक के नए एप को पिछले सप्ताह मंगलवार को लॉन्च किया था, लेकिन यूजर्स ने शिकायत की कि वे नए एप में लॉग-इन नहीं कर पा रहे हैं.

यूजर्स की शिकायत पर बैंक ने माफी मांगी
यूजर्स की शिकायत के बाद बैंक की तरफ से माफी मांगी गई है और बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वो मामले का जल्द से जल्द समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं. जिन यूजर्स का एप ऑटो अपडेट हो गया है, उनके पास फोन बैकिंग, मिस्डकॉल बैंकिंग या इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है. जिन लोगों के पास पुराना एप है, बैंक ने उनसे कहा है कि वे पुराने एप का इस्तेमाल करते रहें.

पांच दिन समस्या के समाधान की कोशिश की
इससे पहले बैंक ने करीब पांच दिन तक इस समस्या का समाधान करने की कोशिश की, लेकिन जब बात नहीं बनी तो पुराने एप को रिस्टोर कर दिया गया. बैंक ने अपने बयान में कहा है, ‘हम गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर पुराने मोबाइल बैंकिंग ऐप को रिस्टोर कर रहे हैं. ऐसा ग्राहकों को असुविधा से बचाने के लिए किया जा रहा है.’ पुराने ऐप को चार दिसंबर की शाम से इस्तेमाल के लिए दोबारा उपलब्ध करा दिया गया. बैंक ने कहा है कि नए ऐप में आई समस्या का समाधान करने में उम्मीद से अधिक समय लग रहा है और इसलिए पुराने ऐप को रिस्टोर कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button