जरा हटके

जमीन से 400 मीटर नीचे बना है ये कैफ़े, जाने वाले की रूह काँप जाती है

आज तक आप बहुत से कैफ में गए होंगे लेकिन हम आपको आज जिस कैफ़े के बारे बता रहे है उसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. हम आपको उस कैफ़े के बारे में बता रहे है जो जमीन से 400 मीटर की गहराई में बनाया गया है. इस कैफे की खासियत यह है कि इस खतरे को देखते हुए यहाँ पर 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को ही इसमें जाने की अनुमति है.

जी हाँ… यदि 18 की उम्र से नीचे का कोई भी व्यक्ति यहाँ आता है तो उसे अनुमति नहीं मिलेगी. इस कैफ़े में जाने वालों के लिए विशेष रूप से बनाया गया हेलमेट पहनना जरूरी होता है. आपको बता दें इस खास कैफे में जाने केै लिए लिफ्ट भी लगाई गई है. इस बारे में बात करते हुए महिला मिलिका इवकोविच ने बताया कि, ‘मैं पहली बार ऐसे कैफे में जा रही थी. अंदर जाने से पहले मैं काफी डरी हुई थी और मुझे चिंता लग रही थी कि पता नहीं मैं वापस आ पाऊंगी या नहीं, लेकिन सबकुछ ठीक रहा.’

इसके साथ ही कैफे के गाइड और कर्मचारी सासा सरबुलोविच का कहना है कि, ‘यहां आने वालों के लिए कुछ नियम तय किए गए हैं. जैसे 18 साल से कम उम्र के लोगों को यहां आना वर्जित है. साथ ही यहां आने वालों का शारीरिक रूप से सक्षम होना भी जरूरी है.’ जानकरी के मुताबिक इस कैफ़े में अकेले व्यक्ति को भी यहां आने की इजाजत नहीं दी जाती है और यहां पर पूरा समूह ही अंदर जा सकता है.

Related Articles

Back to top button