Uncategorized

मोदी ने मतगणना के दिन मई 2019 के लोकसभा चुनाव की याद दिलाई

पांच राज्यों का चुनाव परिणाम आने के बीच आज से ही संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया. अपने संक्षिप्त संबोधन में पीएम ने हालांकि पांच राज्यों के चुनाव परिणामों पर कुछ भी नहीं कहा, लेकिन उन्होंने संकेतों में ही कह दिया कि उनका ध्यान मई, 2019 पर है. गौरतलब है कि अगले साल मई में अगले आम चुनाव हो सकते हैं.

पीएम ने कहा कि ये सत्र महत्वपूर्ण है. सरकार की तरफ से जनहित, देशहित के जो मुद्दे हैं, वे रखे जाएंगे. पीएम ने कहा कि हम सभी का प्रयास होना चाहिए कि हम जनहित-देशहित और लोकहित का अधिक से अधिक काम कर पाएं. पीएम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि सदन के सभी सदस्य इस भावना का आदर करते हुए आगे बढ़ेंगे.

यहां देखें मध्य प्रदेश चुनाव के नतीजे

पीएम ने कहा कि हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि सभी विषयों पर निरंतर चर्चा हो, खुलकर चर्चा हो, तेजतर्रार चर्चा हो, तीखी चर्चा हो, लेकिन चर्चा तो हो. वाद हो-विवाद हो, लेकिन संवाद तो होना ही चाहिए.

पीएम ने कहा कि हमारा आग्रह रहेगा कि ये सदन निर्धारित समय से भी अधिक काम करे. सारे महत्वपूर्ण विषयों को नतीजों तक पहुंचाए. चर्चा करके उसे और अधिक मजबूत बनाने का प्रयास हो. मुझे विश्वास है कि सभी राजनीतिक दल जो मई महीने में कसौटी पर कसने वाले हैं, वे जरूर जनता जनार्दन का ध्यान करके इस सत्र का सर्वाधिक प्रयोग जनहित के लिए करेंगे, दलहित के लिए नहीं करेंगे, मुझे इस बात का विश्वास है. अंत में उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दीं.

Related Articles

Back to top button