Uncategorized

बीजेपी के लिए खुशखबरी, हासिल की सबसे ज्यादा सीटें, तीन राज्यों में हार के बाद जीत की लहर

 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए बेशक कोई खास खबर न लेकर आए हो, लेकिन असम से पार्टी के लिए एक खुशखबरी लेकर आया है. असम पंचायत चुनाव की मतगणना के पहले दिन बुधवार को सबसे ज्यादा सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. घोषित नतीजों में बीजेपी को 45 फीसदी वोट मिले हैं. बीजेपी के बाद कांग्रेस का नंबर है.

राज्य के निर्वाचन आयुक्त एच एन बोरा ने कहा कि 26,808 पदों के लिए पूरी रात मतगणना जारी रहेगी और इसमें गुरुवार का भी पूरा दिन लग सकता है. पंचायत चुनाव में मत पत्रों का इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने कहा, “अब तक हमारे पास 1,218 पदों के नतीजे हैं जिनमें से 1,089 ग्राम पंचायत सदस्य (जीपीएम), 71 ग्राम पंचायत अध्यक्षों (जीपीपी) और 58 आंचलिक पंचायत सदस्यों (एपीएम) के के नतीजे शामिल हैं.

किस पार्टी को मिली कितनी सीटें
बोरा ने कहा कि बीजेपी जीपीएम की 481 सीटें जीत चुकी है. उसके बाद कांग्रेस ने 294, असम गण परिषद ने 115 और यूडीएफ ने 15 सीटों पर जीत हालिस की. इसके अलावा दो सीटों पर माकपा और 175 सीटों पर निर्दलीयों को जीत मिली.

35 हजार से ज्यादा प्रत्याशी मैदान में…
नलबारी, बारपेटा, बोंगाईगांव, धुबरी, दक्षिण सलमारा, ग्वालपारा, कछार, हैलकांडी, करीमगंज और होजाई में 169 जिला परिषद, 895 आंचलिक परिषद, 895 गांव पंचायत अध्यक्षों, 8950 गांव पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए रविवार को मतदान हुआ. चुनाव मैदान में कुल 35,056 प्रत्याशी थे. राज्य में पंचायत चुनाव का पहला चरण 16 जिलों में पांच दिसंबर को हुआ था. उसमें 81.5 फीसद मतदान हुआ था.

Related Articles

Back to top button