Uncategorized

सोपोर में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, गोलीबारी थमी, इंटरनेट सेवा बंद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच बुधवार को शुरू हुई मुठभेड़ के बाद गुरुवार सुबह गोलीबारी रुक गई है. सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए हैं. अब सुरक्षा बला आतंकियों की तलाश में इलाके में खोजी अभियान चला रहे हैं. यह मुठभेड़ सोपोर के ब्राथ कलां-गुंड मोहल्‍ले में बुधवार को शुरू हुई थी. पुलिस ने यह जानकारी दी.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने सोपोर के ब्राथ कलां क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी से संबंधित सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया. उनके अनुसार तलाशी अभियान के दौरान बुधवार को आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं थीं. इसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ शुरू हो गई थी. अधिकारी ने बताया कि अभी तक इस अभियान में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

इससे पहले 9 दिसंबर को श्रीनगर के बाहरी इलाके में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ 18 घंटे तक चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए थे. मुठभेड़ के दौरान एक सैनिक और तीन नागरिक भी घायल हो गए थे. पुलिस अधिकारी के मुताबिक पुलिस और सुरक्षा बलों ने खुफिया जानकारी के आधार पर शनिवार को बांदीपोरा मार्ग पर मुजगुंड इलाके में खोजी अभियान चलाया था. 

प्रवक्ता ने बताया था कि अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की थी. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की थी. गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया था, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. गोलीबारी में तीन नागरिक भी घायल हुए थे.

गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए जिनके शव मुठभेड़ स्थल पर पाए गए थे. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान मुदस्सर राशिद पर्रे और साकिब बिलाल शेख के रूप में की गई है- दोनों बांदीपोरा जिले के हाजिन के रहने वाले थे. एकत्र किए गए सबूत से एक आतंकवादी के पाकिस्तानी होने का पता चला जिसकी पहचान अली के रूप में हुई है

Related Articles

Back to top button