Uncategorized

राजस्‍थान में कौन मुख्‍यमंत्री होगा, इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर बैठकों का दौर शुरू

 राजस्‍थान में कौन मुख्‍यमंत्री होगा, इस पर गुरुवार को चली मैराथन बैठकों के दौर के बाद भी फैसला नहीं हो सका, जिसके चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पर फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया. आज फ‍िर इसी मुद्दे पर राहुल गांधी के घर पर बैठक हो रही हैं, जिसमें शामिल होने के लिए सुबह सचिन पायलट निकल गए. सूत्रों के अनुसार, सचिन अशोक गहलोत को सीएम बनाने पर सहमत नहीं हैं. इस बाबत उन्‍होंने पार्टी आलामान को नाराजगी भी जताई है.

सूत्र यह भी बता रहे हैं कि राज्‍य में मुख्‍यमंत्री पर को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मामला फंस गया है. सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट सीएम पद के अड़े हुए हैं. लिहाजा, आज फिर राहुल गांधी के घर पर बैठक बुलाई गई है. यह बैठक सुबह 10 बजे से शुरू होगी. फिलहाल गहलोत और पायलट को दिल्‍ली में ही रोका गया है.

माना जा रहा है कि सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को ‘अनुभव’ पर भरोसा करने के लिए कहा है, क्योंकि यहां जीत काफी कम अंतर से मिली है और एक मंजा हुआ राजनेता ही उस स्थिति से अच्छी तरह निपट सकता है.

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार, आज हो सकता है ऐलान

कांग्रेस अध्यक्ष ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कई बैठकें की थीं, लेकिन उनके बीच कोई सहमति नहीं बन पाई. पायलट ने इस शीर्ष पद के लिए दावा किया. गांधी के निवास के बाहर पायलट के समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे भी लगाए.

गांधी ने देर शाम पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक की थी. खड़गे ने कहा कि अंतिम निर्णय पर पहुंचने से पहले कल प्रदेश नेताओं के साथ बैठक होगी.

Related Articles

Back to top button