बिजनेस

देश में ‘3 लाख’ में मिलेगी डुकाटी की सुपरबाइक, ये है कंपनी का नया प्लान

अगर आप भी डुकाटी (Ducati Bikes) जैसी मोटरसाइकिल का शौक करना चाहते हैं. लेकिन इसकी कीमत देखकर मन मारकर बैठ जाते हैं तो अब यह नहीं होगा. जी हां, अब आप अपने बजट के हिसाब से सस्ती डुकाटी बाइक लेकर भारतीय सड़कों पर फर्राटा भर सकेंगे. कंपनी की प्लानिंग के अनुसार अब आपको डुकाटी की बाइक आधी कीमत या फिर इससे भी कम कीमत में मिल सकेगी. यह पढ़कर शायद आपको एक बार यकीन न हो, लेकिन यह है 100 फीसदी सच. दरअसल इटली की सुपरबाइक निर्माता कंपनी डुकाटी ने ‘डुकाटी अप्रूव्ड कार्यक्रम’ के जरिये भारत में सेकेंड हैंड मोटरसाइकिलों के बाजार (प्री-ओन्ड बाजार) में कदम रखा है.

पांच साल कम पुरानी बाइक की सेल की जाएगी
कंपनी की तरफ से शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया गया कि इस कार्यक्रम के तहत, डुकाटी की पांच साल से कम पुरानी मोटरसाइकिलों की सेल की जाएगी. जिन बाइक्स की बिक्री कंपनी की तरफ से की जाएगी वे 50 हजार किलोमीटर से कम चले होंगी. वाहनों की बिक्री 35 तकनीकी परीक्षणों के बाद की जाएगी. इसलिए ऐसे वाहन पूरी तरह से भरोसा करने लायक होंगे.

डुकाटी तक लोगों की पहुंच आसान होगी
डुकाटी इंडिया (Ducati India) के प्रबंध निदेशक सर्गी केनोवास ने कहा, ‘भारत में पुराने वाहनों के बाजार में हमारा प्रवेश महंगी और आलीशान मोटरसाइकिलों का शौक रखने वालों तक डुकाटी की पहुंच को आसान बनाएगी.’ कंपनी ने कहा कि डुकाटी अप्रूव्ड एक प्रमाणिक कार्यक्रम है, जहां कंपनी के योग्य तकनीकी पेशेवर मोटरसाइकिल का चयन और निरीक्षण करेंगे. डुकाटी की तरफ से बेची जाने वाली सेकेंड हैंड सुपर बाइक की 12 महीने की वारंटी होगी.

डुकाटी बाइक्स, ducati superbike, ducati pre owned bike, ducati approved bikes

एंट्री लेवल बाइक की कीमत 7 लाख रुपये
अभी इसी तरह कारों की बिक्री मारुति की ट्रू वैल्यू कंपनी की तरफ से की जाती है. ट्रू वैल्यू से खरीदे जाने वाली कारों पर भी कंपनी की तरफ से गारंटी दी जाती है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी की तरफ से डुकाटी अप्रूव्ड कार्यक्रम के तहत शुरू किए जाने वाले बाइक की सेल को ग्राहकों की तरफ से पसंद किया जाएगा. आपको बता दें कि डुकाटी की भारत में एंट्री लेवल बाइक डुकाटी स्क्रैमबलर (Ducati Scrambler) की कीमत करीब 7 लाख रुपये है.

कंपनी देश में डुकाटी स्क्रैमबलर से लेकर 52 लाख रुपये की डुकानी 1299 पानीग्ले (Ducati 1299 Panigale) तक की बिक्री करती है. ऐसे में यदि बाइक आधी कीमत पर मिलती है तो कंपनी की एंट्री लेवल बाइक 3.5 लाख से लेकर 4 लाख रुपये तक मिल सकती है.

Related Articles

Back to top button