राज्य

नोएडा में निजी स्कूल की दीवार गिरने से 2 छात्रों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली से सटे नोएडा में एक निजी स्कूल की दीवार ढहने दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई छात्र-छात्राएं घायल हैं। पूरा मामला सोमवार सुबह नोएडा के सलारपुर का है। बताया जा रहा है कि स्कूल के अंदर निर्माण कार्य चल रहा था। दीवार के पीछे मिट्टी भराई हो रही थी। इस दौरान मिट्टी का दबाव पड़ने पर दीवार गिर गई। इसमें 5 बच्चे दब गए। जब तक इन्हें बाहर निकाला जाता 2 बच्चों की मौत हो चुकी थी। वहीं, गंभीर रूप से तीन घायलों का नजदीक के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामला कोतवाली सेक्टर 49 का है।

मीडिया में मामला सामने आने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। इतना ही नहीं, सीएम ने गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी को इस हादसे के कारणों की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही पीड़ितों को पर्याप्त चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने को भी कहा है। 

यहां पढ़ रहे बच्चों के माता-पिता से मिली जानकारी के मुताबिक, जब यह हादसा हुआ तो बच्चों की परीक्षा चल रही थी। पता चला है कि यह स्कूल किराए की इमारत में चल रहा था।

हादसे की सूचना पर डीएम बीएन सिंह, एसएसपी डॉ अजयपाल शर्मा, एसपी सिटी सुधा सिंह, एसीडीएम निरंजन कुमार, प्राधिकरण और प्रशासन के तमाम अधिकारी और कई थानों की पुलिस मौके पहुंची। एनडीआरएफ और डॉग स्क्वाड की टीमें बचाव और जांच कार्य में जुटी हैं।

इससे पहले घटना का पता चलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आननफानन में घायल छात्र-छात्राओं को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घायलों का हालचाल लेने के लिए जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा भी पहुंचे। एसएसपी ने कहा कि घायल अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने भी 2 बच्चों की मौत की पुष्टि की है।

वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी गई है। हालांकि, पहली ही नजर में यह स्कूल प्रबंधन की लापरवाही का मामला लग रहा है। 

गौरतलब है कि इससे पहले भी दिल्ली के रनहौला इलाके में छठ पूजा के दौरान घाट के पास बनी दीवार अचानक गिर गई थी, जिसकी चपेट में तीन बच्चे आ गए थे। 

Related Articles

Back to top button