आज का राशिफल : इन राशिवालों के लिए अच्‍छा है,प्रमोशन के बन रहे चांस

 नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में…

मेष – निवेश के मामले में सावधान रहें. नौकरी और बिजनेस में आपको मदद मिलेगी. करियर से जुड़ी परेशानियां निपट सकती हैं. पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का योग हैं. संबंध पहले से और अच्छे हो जाएंगे. आपके अधूरे काम भी पूरे होने के योग हैं. जिम्मेदारियों वाले काम निपटसकते हैं. बिजनेस में किसी और की गलती का फायदा आपको मिल सकता है. आज आप ज्यादा संवेदनशील न रहें. किसी के भरोसे रहने से आपके खास काम भी अधूरे रह सकते हैं. सिर और बदन दर्द हो सकता है.

वृष – समय पर सहयोग नहीं मिलने से मूड खराब हो सकता है. बात-बात पर गुस्सा करने से आपके काम बिगड़ सकते हैं. आपके कामों में कई तरह की रुकावटें आने के भी योग बन रहे हैं. पैसों से जुड़े मामलों पर विवाद हो सकता है. मनमर्जी से काम करने की इच्छा भी होगी. अपनीजरूरतों को भूलकर दूसरों के कामों को प्राथमिकता दें. हर काम एकाग्रता से करें. सुख के साधन खरीद सकते हैं.

मिथुन – मेहनत ज्यादा रहेगी, लेकिन उसका फायदा भी आपको मिलेगा. इससे आपकी ही उन्नति हो सकती है. साथ काम करने वालों से मदद मिलने के योग हैं. बेरोजगार लोगों को जॉब मिलने की संभावना है. जीवनसाथी से सहयोग और प्यार भी मिलने के योग हैं. काम-धंधा भीसंतोषजनक रहेगा. मूड भी अच्छा हो जाएगा. इनकम में आ रही रुकावटें खत्म होने के योग बन रहे हैं. नौकरी मिलने से लेकर प्रमोशन तक कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है. ज्यादा गर्म और ज्यादा ठंडी चीजें खाने से बचें.

कर्क – बिजनेस के सिलसिले में यात्रा हो सकती है. बिजनेस अच्छा चलेगा. कामकाज में भी मन लगेगा. मेहनत का नतीजा भी आपके ही फेवर में रहेगा. दाम्पत्य जीवन में नई खुशियां मिलने के भी योग बन रहे हैं. पार्टनर से सहयोग और प्यार मिल सकता है. बिजनेस और नौकरी केसोचे हुए कुछ काम पूरे होने से खुशी मिल सकती है. वाहन खरीदने का भी मूड बना सकते हैं. पारिवारिक जीवन में खुशियां मिल सकती हैं. संतान की उन्नति से खुशी बढ़ेगी.

सिंह – धन लाभ होने की संभावना बन रही है. काम ज्यादा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा है. आज मेहनत से सफलता प्राप्त करेंगे. कुछ उलझनें सुलझ सकती हैं. सिंह राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा है. करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. नौकरी मेंआगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. भूमि-भवन और वाहन की परेशानियां खत्म होने के योग बन रहे हैं. पुरानी बातों पर बात करने से बचें.

कन्या – बिजनेस में उतार-चढ़ाव आ सकता है. पैसा उधार देने से भी बचें. कुछ ज्यादा ही व्यस्तता भरा समय हो सकता है. अधिकारियों की खुशामद करने और उनकी हां में हां मिलाने से बचें. जोखिमभरे काम टाल देंगे तो शांति से दिन बीतेगा. लव लाइफ की परेशानियां खत्म होने केयोग बन रहे हैं. किसी को प्रपोज करेंगे तो पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलने के योग बन रहे हैं. पुराने रोगों से भी परेशानी बढ़ सकती है. ज्यादा मसालेदार भोजन से बचें.

तुला – अचानक धन लाभ होने के योग भी बन रहे हैं. नौकरी में आपके साथ कुछ अच्छा होने के योग बन रहे हैं. प्रमोशन के भी चांस बन रहे हैं. आपको बिजनेस में अच्छा फायदा मिल सकता है. रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना भी बन रही है. महत्वपूर्ण लोगों से कॉन्टैक्टहो सकता है. पुराने रुके हुए काम निपट सकते हैं. नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आपके लिए दिन अच्छा है. पैसों से जुड़े किसी मामले पर जीवनसाथी से कुछ मतभेद भी हो सकते हैं. अपना गुस्सा दूसरों पर निकालने से बचें.

वृश्चिक – कामकाज में कुछ ज्यादा ही उलझनें हो सकती हैं. कुछ काम अधूरे रह सकते हैं. किस्मत का साथ भी कुछ कम मिल पाएगा. महत्वपूर्ण काम करने से बचें. फालतू भाग-दौड़ भी होने के योग बन रहे हैं. छोटे बच्चों की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है. मौसम में बदलाव होनेसे शारीरिक परेशानी रहेगी. आप पर कई तरह की जिम्मेदारियां हो सकती है. कुछ लोगों का ध्यान आप पर रहेगा. मानसिक संतुलन रखें और सोच-समझकर बोलें.

धनु – आज आप ज्यादा मेहनत के लिए तैयार रहें. दिनभर बहुत व्यस्त हो सकते हैं. लेन-देन सावधानी से करें. उधार लेन-देन से बचने की कोशिश करें. क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल सावधानी से करें. अपने से बड़े लोगों से अनबन या मनमुटाव होने के योग बन रहे हैं. कोई बात कहने मेंसावधानी रखनी होगी. आज आपकी बातों का गलत मतलब भी निकाला जा सकता है. खरीददारी या बिजनेस के सौदों में भी कर्ज को लेकर सावधान रहें.

मकर – कुछ कामों में लापरवाही की वजह से भी आप परेशान हो सकते हैं. आपका खर्चा बढ़ सकता है. लेन-देन और निवेश के मामलों में किसी भी तरह की रिस्क न लें. कार्यक्षेत्र से जुड़े मामलों में आपकी टेंशन बढ़ सकती है. ओवर पजेसिव होने से नुकसान के भी योग हैं. निजी औरपारिवारिक जीवन पर ध्यान दें. भावनात्मक रूप से जीवनसाथी का सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं. माता की सेहत को लेकर टेंशन बढ़ सकती है.

कुंभ – करियर और पैसों के मामले में दिन मिला-जुला हो सकता है. लेन-देन में सावधानी रखें. फायदा भी होने के योग हैं. खर्च पर नियंत्रण रखने में सफल हो सकते हैं. आमदनी बढ़ सकती है. रोजमर्रा के कामकाज पर ध्यान दें. नए काम की प्लानिंग हो सकती है. महत्वपूर्ण लोगों सेमुलाकात के योग बन रहे हैं. लव लाइफ के लिए समय अनुकूल है. अविवाहित लोग किसी को विवाह प्रस्ताव दे सकते हैं. दूसरों के कामों में दखल न दें. आपकी सेहत सामान्य रहेगी. छोटी-मोटी चोट लगने की संभावना है.

मीन – धन लाभ के योग हैं. कामकाज में मन लगेगा. रोजमर्रा के काम से धन लाभ के योग हैं. पार्टनर की भी मदद मिल सकती है. पैसों के उलझे मामलों को सुलझाने पर ध्यान दें. ऑफिस और बिजनेस में सावधानी जरूरी है. बिजनेस और नौकरी में नए विचार आएंगे. नए लोगों सेमुलाकात होगी. लेन-देन के खास काम आज ही पूरे कर लें. फायदा हो सकता है. बातचीत में आज आपको सावधान रहना होगा. आपकी बात का गलत मतलब भी आज निकाला जा सकता है. आपकी आलोचना भी हो सकती है. पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें.

Related Articles

Back to top button