देशद्रोही नारे लगाने वालों के पक्ष में तो नेता खड़े हो जाते हैं, शहीदों के लि‍ए कुछ नहीं कहते

आज हम हिंदुस्तान के युवाओं को नींद से जगाने वाला एक DNA टेस्ट भी कर रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि आज देशद्रोह के विरुद्ध ‘विजय दिवस’ है. दिल्ली के JNU में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने की घटना तो आपको याद होगी. 9 फरवरी 2016 को JNU में देश विरोधी नारे लगे थे. और इस देशद्रोही नारेबाज़ी के विरोध में पूरा देश एक साथ खड़ा हो गया था. ये पूरी घटना हमारे लिए इसलिए महत्वपूर्ण थी, क्योंकि इस घटना पर पूरे देश को जागृत करने का काम  किया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने Draft Chargesheet तैयार कर ली है. और बहुत जल्द उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक इस चार्जशीट में कन्हैया कुमार का नाम शामिल है, जो उस वक्त JNU छात्रसंघ का अध्यक्ष था. इसके अलावा चार्जशीट में उमर खालिद और अनिर्बन भट्टाचार्य को भी शामिल किया गया है, जो घटना वाले दिन JNU कैम्पस में मौजूद थे. इस Chargesheet में कुछ कश्मीरी छात्रों के भी नाम हैं.

सूत्रों के मुताबिक इस चार्जशीट में घटना के वक़्त Record की गई, कई Video Footages को सबूत के तौर पर शामिल किया गया है.  . चार्जशीट में शामिल Video को CBI की CFSL Report में भी सही पाया गया है. इसके अलावा सबूत के तौर पर मौके पर मौजूद कई लोगों के बयान, मोबाइल फुटेज और Facebook Posts को भी शामिल किया गया है. अब हम आपको 9 फरवरी 2016 की तस्वीरें दिखाना चाहते हैं, क्योंकि इन्हीं तस्वीरों के आधार पर आरोपी छात्रों के खिलाफ चार्जशीट तैयार की गई है.

Related Articles

Back to top button