Uncategorized

अटल स्मृति स्थल पर राष्ट्रपति, पीएम समेत कई नेताओं ने वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

 पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक आज (मंगलवार को) राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर देश को समर्पित किया जाएगा. अटल जयंती के मौके पर इस स्मारक को देश को समर्पित करने के लिए उपराष्ट्रपति वैकेंया नायडू, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं ने पुष्प अर्पित कर वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.

स्मृति स्थल पर मशहूर गायक पंकज उधास ने गाना गाकर वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. अटल को श्रद्धांजलि देने उनकी मुंहबोली बेटी नमिता भट्टाचार्य भी पहुंची, उन्होंने पुष्पार्पण कर श्रद्धांजलि दी. बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी और कैबिनेट के कई मंत्री भी यहां मौजूद रहे.

ट्विटर पर दी गई श्रद्धाजंलि
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर अटल बिहारी वाजयेपी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने इस वीडियो में अटल की तस्वीरें, उनकी खासियत और राजनीतिक जीवन की बात की.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट कर अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.

‘अटल स्मृति न्यास सोसायटी’ के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मशहूर हस्तियां राजघाट के नजदीक स्मारक पर प्रार्थना सभा में हिस्सा लेंगी. सोसायटी ने ही उनके स्मारक ‘सदैव अटल’ को बनाया है.

एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर एक खाली जमीन को केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने मुहैया कराया. इसका निर्माण केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) ने 10.51 करोड़ रुपये की लागत से करवाया. उन्होंने कहा कि परियोजना का वित्त पोषण अटल स्मृति न्यास सोसायटी ने किया.

अधिकारी ने कहा, ‘‘अटल के विचार और दृष्टिकोण देश के लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं. लोगों को इस महान हस्ती को श्रद्धासुमन अर्पित करने में सहयोग करने के लिए सोसायटी ने उनकी समाधि को विकसित करने की पहल की.’’

भाजपा के वरिष्ठ नेता और सोसायटी के अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा ने बताया कि स्मारक डेढ़ एकड़ जमीन पर फैला हुआ है, जहां 17 अगस्त को वाजपेयी का अंतिम संस्कार हुआ था.

Related Articles

Back to top button