खेल

भारत VS ऑस्ट्रेलिया:मेलबर्न टेस्ट ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, मयंक अग्रवाल को मिला मौका

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए  टीम इंडिया के अंतिम 11 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार की सुबह ट्विटर पर 11 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की. बुधवार से शुरू होने वाला यह बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच मेलबर्न में होगा. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है. सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर चल रही है.

मयंक खेलेंगे पहला टेस्ट
इस टेस्ट में मयंक अग्रवाल अपना टेस्ट करियर शुरू करेंगे. टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है, वहीं पहले दो टेस्ट मैचों की सलामी जोड़ी मुरली विजय और केएल राहुल की छुट्टी  हो गई है. अब टीम की बल्लेबाजी की शुरुआत मयंक और रोहित करेंगे. टीम में तेज गेंदबाजी की कमान मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह के हवाले है.

रविंद्र जडेजा को स्पिनर के तौर पर खिलाया गया है. आर अश्विन की चोट के बारे में स्थिति सोमवार तक स्पष्ट नहीं थी. सोमवार को कहा गया था कि अश्विन के बारे में फैसला अगले 48 घंटे में, यानि बुधवार मैच से पहले तक होगा. मैनेजमेंट ने उनको लेकर जोखिम न लेने का मन बनाया है. अब टीम में नियमित स्पिनर के रूप में जडेजा खेलेंगे. बाकी टीम वैसी ही है. हनुमा विहारी, ऋषभ पंत भी टीम में कायम हैं.

ये होगी भारत की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

पर्थ टेस्ट की पिच को आईसीसी में औसत रेटिंग दिए जाने के बाद काफी बवाल हुआ था. इस वजह से मेलबर्न की पिच को लेकर भी कई तरह की बातें हो रही थीं. पर्थ की पिच में पांचों दिन असमान उछाल दिखा था. मेलबर्न पिच के क्यूरेटर ने कहा है कि पिच में सभी के लिए कुछ न कुछ जरूर होगा. एडिलेड में हुए पहले टेस्ट में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया को पर्थ में हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से मात दी थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में वापसी करते हुए भारत को 146 रनों से हरा दिया था.

Related Articles

Back to top button