स्वास्थ्य

अगर आपको भी हो जाए डेंगू तो घबराएं नहीं बस अपना लें यह नुस्खा

अब यदि आपको डेंगू हो जाए तो घबराएं नहीं, बस एक नुस्ख अपना लें। यह नुस्खा मरीजों के लिए सबसे बेहतर है, जो दवाइयों से ज्यादा असरदार है। जानिए यह कैसे फायदा करेगा।

लगातार नष्ट कर रहे है लार्वा 

जानकारी के लिए आपको बता दे देश में मलेरिया और डेंगू के नए केस लगातार मिलते जा रहे हैं। ऐसे मलेरिया एक्सपर्ट कि माने तो ज्यादातर मरीज अब ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि कुछ का इलाज अभी अस्पताल में चल रहा है। वही तंदुरुस्त पंजाब मुहिम के तहत सेहत विभाग की टीम ने शनिवार को भी कई इलाकों में डेंगू के लारवा को खत्म किया सर्वे के दौरान टीम को 50 जगह डेंगू का लारवा मिला, जिसे नष्ट कर दिया गया।

गर्भवती को भी दी जा सकती हैं यह दवाएँ 

प्राप्त जानकारी अनुसार डॉक्टर कि माने तो अगर डेंगू हो जाए, होम्योपैथिक इलाज बेहद ही कारगर है लेकिन ज़्यादातर मामलों में मरीज़ या उसके परिजन ऐलोपैथी पर ही भरोसा जताते हैं। होम्योपैथी पद्धति बेहद ही भरोसेमंद है और इसमें किसी तरह के साइड-इफेक्टस भी नहीं होते। होम्योपैथिक इलाज के दौरान मरीज़ को नियमित दवाओं के साथ-साथ रक्त जांच के ज़रिये प्लेटलेट्स और ल्यूकोसाइट्स काउंट करवाते रहना चाहिए। होम्योपैथिक दवाओं में किसी तरह का साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिलता लिहाजा होम्योपैथिक दवाएं डेंगू से पीड़ित गर्भवती महिलाओं को भी दी जा सकती हैं।

Related Articles

Back to top button