डच और जर्मन पुलिस ने शनिवार को पांच लोगों को नीदरलैंड में आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया

डच और जर्मन पुलिस ने शनिवार को पांच लोगों को नीदरलैंड में आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया. पुर्तगाल पुलिस ने एक बयान में कहा कि चार संदिग्धों को रॉटरडैम में हिरासत में लिया गया और अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों की तलाशी ली. पुलिस ने बयान में कहा गया कि कथित खतरा किस स्तर और प्रकृति का था इसका पता लगाने के लिये जांच जारी रहेगी. उन्होंने इस पर विस्तृत जानकारी नहीं दी.

दूसरी ओर, जर्मनी में पुलिस ने बताया कि एक सीरियाई व्यक्ति को नीदरलैंड में आतंकी हमला को अंजाम देने की तैयारियों में संलिप्तता के लिये गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि नीदरलैंड के प्रत्यर्पण के अनुरोध के बाद 26 वर्षीय व्यक्ति को पश्चिमी शहर मैन्ज से गिरफ्तार किया गया है. उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया.

बयान में कहा गया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का जर्मनी में कोई आधिकारिक निवास या कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. जर्मन पुलिस ने बताया कि वे इस पर विस्तृत जानकारी नहीं दे सकते क्योंकि मामला पुर्तगाल पुलिस का है, जो मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button