मनोरंजन

हालांकि निर्माता यशराज फिल्मस को कोई बड़ा नुकसान नहीं होना है

करीब 300 करोड़ लगा कर भारत में जैसे तैसे 150 करोड़ पार पहुंची आमिर खान और अमिताभ बच्चन की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने चीन में पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर जो कमाई की है उसे जानने के बाद आपको तगड़ा झटका लगने वाला है।

आमिर खान का जिस तरह से चीन में एक छत्र राज रहा है उसे देखते हुए इस बात पर जोर दिया जाने लगा था कि आमिर चीन में जा कर बाज़ी पलट सकते हैं और भरपूर कमाई हो सकती हैl हाल इंडिया जैसा नहीं होगा लेकिन चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान ने पहले दिन 1. 53 मिलियन डॉलर यानि 10 करोड़ 67 रूपये का कलेक्शन किया है। पहले दिन चीन में 27,577 शोज़ हुए जिसके लिए 338,601 टिकट बिकी। ये आमिर खान के चीन में वर्चस्व को देखते हुए बेहद ही ख़राब प्रदर्शन है। हालांकि निर्माता यशराज फिल्मस को कोई बड़ा नुकसान नहीं होना है क्योंकि फिल्म को चीन में 110 करोड़ रूपये की मिनिमम गारंटी मिली है। यानि इतनी कमाई तो पहले ही झोली में है।

बताते हैं कि यशराज ने चीन की डिस्ट्रीब्यूशन फर्म ईस्टार फिल्मस को वहां के लिए राइट्स बेचे हैं। डील 110 रूपये की मिनिमम गारंटी में तय हुई है। फिल्म को 110 करोड़ की गारंटी मिलना विशुद्ध रूप से आमिर खान की पिछली फिल्मों के बिज़नेस को देखते हुए संभव हुआ है। आमिर खान को चीनी बॉक्स ऑफ़िस का सुल्तान माना जाता है। पिछले चार वर्षों में आमिर की सभी फिल्मों ने चीन ने भर भर कर कमाई की है।

आमिर खान की फिल्म दंगल ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 2. 27 मिलियन डॉलर यानि 14 करोड़ 67 लाख रूपये का कलेक्शन किया था

सीक्रेट सुपरस्टार ने पहले दिन 6. 79 मिलियन डॉलर यानि 43 करोड़ 35 लाख रूपये बटोरे थे जो अपने आप में रिकॉर्ड है

चीन में पिछली बार अक्षय कुमार की पैड मैन रिलीज़ हुई थी जिसने पहले दिन 1. 52 मिलियन डॉलर यानि 10 करोड़ 93 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

आमिर खान की ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान को इंडिया के बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 52 करोड़ 25 लाख रूपये का विशाल कलेक्शन किया है और ये भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग है।

Related Articles

Back to top button