राजनीति

क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार, मायावती ने दी समर्थन वापिस लेने की धमकी

 मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने अभी एक माह भी पूरा नहीं हुआ है और उससे पहले ही सरकार को समर्थन दे रही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने अपना समर्थन वापस लेने की धमकी दे दी है. बसपा के दो विधायकों ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को समर्थन दिया है.

बसपा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में हम मांग की है की राजस्थान और मध्य प्रदेश में एससी/एसटी एक्ट 1989 के लिए 2 अप्रैल को किए गए ‘भारत बंद’ के बीच दर्ज किए गए मामलों को कांग्रेस सरकार तुरंत वापस ले. उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस सरकार द्वारा मामलों को वापस नहीं लिया जाता है तो हमारा सरकार को समर्थन देना व्यर्थ है.  बसपा ने कहा है कि ऐसा होने पर हमें कांग्रेस को समर्थन देने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करना होगा.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी बसपा विधायक संजीव सिंह उर्फ संजू ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार को अन्य पार्टियों के विधायकों और निर्दलियों के प्रति ज्यादा उदारता दिखानी चाहिए क्योंकि उनके समर्थन की वजह से ही राज्य में उसे बहुमत मिला है. राज्य में कांग्रेस सरकार और उसके नेतृत्व को बसपा के दो विधायकों के प्रति अधिक संवेदनशील रहना चाहिए, साथ ही उनका सम्मान किया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button