जरा हटके

चेतावनी देने के बावजूद खोल दी 2000 साल पुरानी कब्र, नजारा देखते ही उड़ गए होश

आप सभी ने ममी के बारे में तो जरूर सुना ही होगा. दरअसल जब किसी भी मृत शरीर पर लेप लगाकर उसे सालों तक सुरक्षित रखते हैं तो उस प्रक्रिया को ममी कहते हैं. ये प्रक्रिया प्राचीन समय में मिस्र में अपनाई जाती थी जब वहां के लोग अपने प्रियजनों की मौत के बाद उनकी ममी बनवाकर उन्हें सालों तक संभाल कर रखते थे. अब हाल ही में ममी को लेकर एक भयानक खबर सामने आयी है. यक़ीनन ये खबर आपके भी रोंगटे खड़े कर सकती है.

सूत्रों की माने तो मिस्त्र के एलेक्जेन्डि्रिया शहर में नौ फीट गहरी रहस्यमयी पत्थर की कब्र को खोलने की कड़ी चेतावनी दी गई थी बावजूद इसके उसे खोल दिया गया. ऐसा कहा जाता था कि यह एक शापित कब्र है, जिसे खोलने से काफी समस्याएं आ सकती हैं लेकिन फिर भी लोगों ने उस शापित कब्र को खोल दिया. ये कब्र करीब 2000 साल पुरानी हैं और इस कब्र में खोजकर्ताओं को पूरी तरह से सड़ चुके तीन ममी मिले हैं. सूत्रों की माने तो ये तीनों ही ममी काले ग्रेनाइट से बनी कब्र के अंदर बदबूदार सीवर के पानी में तैरती हुई मिलीं.

दरअसल साल 1922 में जब राजा तुतनखामून की कब्र खोली गई थी तो उसके कुछ समय बाद कई लोगों की मौत हो गई थी और इसके बाद से ही ये अफवाह फैली कि यह एक शापित कब्र है. लेकिन इस कब्र को खोलने के बाद अब तक किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

Related Articles

Back to top button