उत्तर प्रदेशराज्य

राहुल गांधी अपेन संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंच गए हैं, फुरसतगंज में 18 कार्यों की आधारशिला रखी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपेन संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंच गए हैं। उनका निर्वाचन क्षेत्र अमेठी रायबरेली और सुल्तानपुर जिलों तक फैला है। वह अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज वह लोगों से भेंट, नुक्कड़ सभाएं, लोगों के मन की बात और शिलान्यस लोकार्पण समेत कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इससे पहले लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों ने उनका भव्य स्वागत हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष फुरसतगंज में ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों से मुलाकात की। यहां स्थित नंदलीला उत्सव लान में सांसद निधि से बने 18 लोकार्पण और शिलान्यास भी होना है।

नुक्कड़ सभाएं और लोगों के मन की बात 

अब आने वाला समय कांग्रेस का है। हम मजबूत रणनीति के साथ आगे बढ़ रहे हैं। यह दावा पूरे दमखम के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र कर रहे हैं। इसी दावे को जमीन पर उतारने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष और अमेठी सांसद राहुल गांधी बुधवार को एक दिन में तीन जिलों में फैले अपने संसदीय क्षेत्र के हर कोने में पहुंचेंगे। इस दौरान वह 215 किलोमीटर से अधिक दूरी केवल सड़क मार्ग से तय करेंगे। उल्लेखनीय है कि बीते डेढ़ दशक में इतना सघन दौरा शायद कभी नहीं हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यक्रम को लेकर तीनों जिलों का पुलिस प्रशासन हलकान है। मौसम के बदलते मिजाज में कांग्रेस की इस रणनीति से अमेठी में सियासी बेचैनी है। विश्लेषकों की नजर में यह अमेठी में मजबूत होती भाजपा की घेराबंदी का जवाब है। इस बीच सोनिया गांधी का रायबरेली दौरा रद होने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

प्रस्तावित कार्यक्रम पर एक नजर

राहुल गांधी अमेठी आने के बाद लगातार शाम तक अपने संसदीय क्षेत्र (अमेठी, रायबरेली व सुलतानपुर) में आयोजित दर्जन भर से अधिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। एक दिन के चाकआउट प्लान के मुताबिक वह 215 किलोमीटर से अधिक दूरी सड़क के जरिए तय करेंगे। 

(23-01-19)

  • 12:30 प्रधानों के साथ बैठक (फुरसतगंज) वाया रायबरेली
  • 01:30 किसान शहीद स्थल पर श्रद्धांजलि (फुरसतगंज)
  • 02:00 कार्यकर्ताओ द्वारा भव्य स्वागत (नसीराबाद)
  • 02:30 कार्यकर्ताओ द्वारा भव्य स्वागत (परैया नमकसार)
  • 03:00 कार्यकर्ताओ द्वारा भव्य स्वागत (गांधी नगर)
  • 03:30 बार एसोशिएशन के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे (गौरीगंज)
  • 05:00 नुक्कड़ सभा (हलियापुर)
  • 06:00 कार्यकर्ताओं से भेंट (भुएमऊ गेस्ट हाउस) एवम रात्रि विश्राम (रायबरेली) वाया जगदीशपुर
  • (24-01-19)
  • 09:30 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक (भुएमऊ गेस्ट हाउस) रायबरेली
  • 11:00 क्षेत्र भ्रमण ( सलोन विधानसभा ) रायबरेली
  • बीच में कहीं कंडोलेन्स में जाने का भी कार्यक्रम है
  • 03:00 फुरसतगंज एअरपोर्ट (दिल्ली वापसी)

जानेंगे लोगों के मन की बात

दो दिन में राहुल गांधी हर वर्ग के लोगों से मिलकर उनके मन की बात जानने की कोशिश करेंगे। फुरसतगंज में ग्राम प्रधानों के साथ विकास को लेकर मंथन करेंगे तो गौरीगंज में अधिवक्ताओं से मिल उनकी राय जानेंगे। नसीराबाद में पार्टी के कार्यकर्ताओं मिलेंगे तो हलियापुर में नुक्कड़ सभा को लोगों के मन की बात सुनेंगे और अपनी बात भी बतायेंगे। दूसरे दिन राहुल गांधी सलोन विधान सभा क्षेत्र के गांवों के विकास कार्यों की जमीनी हकीकत जानने पर अपना पूरा फोकस रखेंगे। अभी हाल ही में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी सलोन के छतोह में बड़ी जन सभा में शामिल हुई थी।

सोनिया गांधी का दौरा रद

इस बीच लंबे समय बाद संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे का सोनिया गांधी का कार्यक्रम स्थगित हो गया। वह बीते वर्ष अक्टूबर में ही रायबरेली आने वाली थीं लेकिन स्वास्थ्य कारणों से दौरा स्थगित हो गया था। अब एक बार फिर सोनिया गांधी का 23- 24 जनवरी का दो दिवसीय दौरा स्थगित हो गया है। दौरा निरस्त के पीछे सोनिया के स्वास्थ्य को कारण बताया जा रहा है। सोनिया के इसी स्वास्थ्य समस्याओं को देखते उनके रायबरेली से चुनाव लड़ने को लेकर तमाम तरह की अटकलों का बाजार गर्म है।

Related Articles

Back to top button