टेक ज्ञान

Airtel के ये प्लान केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही वैध हैं। इनकी कीमत 597 रुपये और 998 रुपये है

टेलिकॉम मार्केट में लॉन्ग-टर्म वैधता वाले प्लान्स का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। इन प्लान्स में यूजर्स को लंबी वैधता के साथ डाटा और कॉलिंग बेनिफिट्स दिए जाते हैं। BSNL के बाद अब Airtel ने दो नए प्लान्स पेश किए हैं जो लंबी वैधता के साथ आते हैं। ये प्लान्स केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही वैध हैं। इनकी कीमत 597 रुपये और 998 रुपये है। यह ओपन मार्केट प्लान्स हैं। इनका लाभ नए व मौजूदा यूजर्स द्वारा उठाया जा सकता है।

Airtel 597 और 998 रुपये का प्लान:

इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड नेशनल और लोकल वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स दिए जाएंगे। इसमें कोई भी FUP लिमिट नहीं दी गई है। इसके अलावा 6 जीबी डाटा (पूरी वैधता के दौरान) और 300 एसएमएस (हर महीने) दिए जाएंगे। इस प्लान की वैधता 168 दिनों की है। इसके साथ ही प्लान में Airtel TV ऐप का फ्री एक्सेस दिया जाएगा। इसके अलावा 998 रुपये के प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड नेशनल और लोकल वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स दिए जाएंगे। इसमें कोई भी FUP लिमिट नहीं दी गई है। इसके साथ ही 12 जीबी डाटा पूरी वैधता के दौरान दिए जाएंगे। वहीं, 300 एसएमएस हर महीने दिए जाएंगे। इस प्लान की वैधता 336 दिनों की है।

इससे पहले कंपनी ने 1,699 रुपये का प्लान पेश किया था। पढ़ें डिटेल्स:

इस प्लान के तहत यूजर्स को 365 दिन की वैधता दी जा रही है। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। इसके लिए कोई भी डेली लिमिट नहीं है। इसके अलावा नेशनल रोमिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। यूजर्स को इस प्लान में 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जाएंगे। वहीं, 1 जीबी 2G/3G/4G डाटा भी दिया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, यह ओपन मार्केट प्लान नहीं है। लेकिन इस प्लान को किन-किन सर्क्लस में उपलब्ध कराया गया है इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

Related Articles

Back to top button