मनोरंजन

कभी विज्ञापनों में नजर आने वाला ये एक्टर आज बड़े-बड़े सुपरस्टार के साथ करता है काम

बॉलीवुड के की कई बड़ी फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले एक्टर श्रेयस तलपडे आज अपना 43 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. श्रेयस का जन्म 27 जनवरी 1976 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने अपनी फिल्मों में अक्सर कॉमेडी किरदार निभाए हैं और इसके जरिए उनके खास पहचान मिली है. लेकिन श्रेयस कई फिल्मों में सीरियस किरदार निभाकर भी खरे साबित हुए हैं. श्रेयस बॉलीवुड के अलावा मराठी फिल्मों में भी काम करते नज़र आते हैं. श्रेयस ने अपने करियर की विज्ञापन से की थी. हिंदी से ज्यादा वो मराठी फिल्मों में नजर आए हैं.

मुंबई में जन्में श्रेयस ने स्कूल की शुरूआती पढ़ाई श्री राम वेलफेयर सोसाइटी हाई स्कूल अँधेरी मुंबई से कम्प्लीट की. श्रेयस ने अपनी शादी दीप्ती से की हैं जोकि पेशे से साइकेट्रिस्ट हैं. श्रेयस ने अपने करियर की शुरुआत मराठी टेलीविज़न और एक टीवी शॉप से की थी. उनकी पहली मराठी फिल्म साल 2000 में आई थी.श्रेयस ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म ‘इक़बाल’ से की थी, जिसमें उनके साथ बॉलीवुड के महान एक्टर नसीरुद्दीन शाह उनके कोच की भूमिका में नज़र आये थे.

इस फिल्म से उन्हें बहुत तारीफें मिली थी. इसके बाद उन्हें अपनी अगली मूवी ‘डोर’ की, जिसमें उनके फैंस एक बार फिर उनकी तारीफें करने के लिए मजबूर हो गए. इसके अलावा श्रेयस साजिद की मल्टी स्टार्रर मूवी हॉउसफुल में भी नज़र आ चुके हैं, जिसमे उनके कॉमेडी रोल को काफी याद किया जाता है.

Related Articles

Back to top button