वेडिंग सीजन में अपनाएं इस तरह का सिंपल और गॉर्जियस लुक

शादी का मौसम चल रहा है और ऐसे मौसम में आपको मेकअप करने की भी जरूरत होती है. शादी के माहौल में आपका गॉर्जियस दिखना जरुरी है. ऐसे में आपको मेकअप का खास ख्याल रखना होता है. इस छोटी सी देखनी वाली बड़ी मुसीबत के लिए ऐसी सिंपल टिप्स लेकर आएं हैं जिन्हें आप फोलो कर के कुछ ही मिनटों में तैयार हो सकती हैं. इन ट्रिक्स को अपना कर आप पार्लर जैसा मेकअप घर पर रह कर ही सकती हैं. 

* क्लीन: सबसे पहले अपनी स्किन को क्लीजर से क्लीन करें. मेकअप करने के लिए सबसे जरूरी होता है कि चेहरे पर धूल के कण न हो. यदि थोड़ा बहुत काजल या लिपस्टिक लगी है तो रिमोवर से रिमोव कर लें.

* टोनर: चेहरे को क्लीन करने के बाद चेहरे पर टोनर लगाएं. ये मेकअप से किसी भी तरह के नुकसान को होने से रोकता है. इसे रूई के मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं.

* क्रीम: इसके बाद चेहरे पर रेगुलर क्रीम लगाएं. ऐसा करना इसीलिए जरूरी है क्योंकि आपकी स्कीन उस क्रीम की आदि हो जाती है. रेगुलर लगने वाली क्रीम को अच्छे से पूरे चेहरे और गर्दन तक लगा लें.

* आई क्रीम: अगर आपके डार्क सर्कल हैं तो आपको आई क्रीम लगानी चाहिए. ऐसी क्रीम सेंसेटिव आंखों को नुकसान भी नहीं पहुंचाती है. इसे आंखो के ऊपर और डार्क सर्कल पर लगाएं.

* प्राइमर: अच्छे मेकअप के लिए प्राइमर का प्रयोग जरूर करना चाहिए. मेकअप शुरू करने से सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल करना होता है. इसकी मदद से स्ट्रोंग बेस तैयार होता है.

Related Articles

Back to top button